दर्शन भारती के खिलाफ रासुका के तहत हो कार्यवाही

Darshan bharti
दर्शन भारती के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन करते मुस्लिम सेवा संगठन के कार्यकर्ता।
Darshan bharti के खिलाफ रासुका के तहत हो कार्यवाही

मुस्लिम सेवा संगठन के कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

देहरादून। स्वामी दर्शन भारती ( Darshan bharti ) के खिलाफ रासुका के अंतर्गत कार्यवाही किये जाने की मांग को लेकर मुस्लिम सेवा संगठन से जुड़े हुए कार्यकर्ताओं ने भंडारी बाग में प्रदर्शन किया और कहा कि शीघ्र ही कार्यवाही न होने पर आंदोलन को तेज किया जायेगा।

यहां संगठन के कार्यकर्ता भंडारी बाग में इकटठा हुए और वहां पर उन्होंने स्वामी दर्शन भारती के खिलाफ प्रदर्शन किया और इस अवसर पर संगठन के संरक्षक आजाद अली एवं इकाई अध्यक्ष सोहेल कुमार ने कहा कि भंडारी बाग स्थित मस्जिद में साम्प्रदायिक सदभाव को बिगाड़ने की मंशा स देवेंद्र पंवार उर्फ स्वामी दर्शन भारती बीते दिनों मस्जिद पहुंचे और वहां पर मौजूद मौज्जिन से पूछा मस्जिद यहां किसने बनवाई और क्या इसके निर्माण की अनुमति ली गईं हैं।

उनका कहना है कि ऐसे कई सवाल किए जिसका हक उन्हे नहीं है और भारत देश का संविधान बिल्कुल भी नही देता है। उनका कहना है कि दर्शन भारती ने भंडारी बाग की तुलना कैराना उत्तर प्रदेश से की है और दर्शन भारती के द्वारा मस्जिद में जाना वहां पर पूछताछ करना और कैराना का नाम लेना किसी सुनियोजित ढंग से वर्तमान में होने वाली देहरादून के साम्प्रदायिक सदभाव को बिगाड़ने की कोशिश प्रतीत होती है।

मुस्लिम समुदाय के खिलाफ एकजुट होने की अपील की

उनका कहना है कि मस्जिद से जाने के पश्चात दर्शन भारती ने फेसबुक पर इस घटना को शेयर किया और अपने फेसबुक पोस्ट के माध्यम से विशेष समुदाय से मुस्लिम समुदाय के खिलाफ एकजुट होने की अपील की। उनका कहना है कि कुछ समय से Darshan bharti लगातार सोशल मीडिया पर मुस्लिम समुदाय को लेकर भड़काऊ पोस्ट डालकर माहौल खराब करने की लगातार कोशिश कर रहे है|

अगस्तमुनि रुद्रप्रयाग प्रकरण में जब प्रशासन ने दर्शन भारती के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया तो दर्शन भारती द्वारा पोस्ट डाली गई की अब जमानत हो गयी है और अब में पूरे उत्तराखंड में इस्लामीकरण के खिलाफ अलख जगाऊंगा। उनका कहना है कि दर्शन भारती उत्तरकाशी में मुस्लिम व्यवसायों के खिलाफ भी भड़काऊ पोस्ट डालकर साजिश रच रहा है और माहौल खराब करने का कार्य निरन्तर कर रहा है|

दर्शन भारती अपनी एक पोस्ट में दारूलउलूम के मौलानाआंे के लिये भी भड़काऊ शब्दो का प्रयोग किया दर्शन भारती द्वारा ऐसे ही कई पोस्ट डाली गयी है। उनका कहना है कि स्वामी दर्शन भारती द्वारा मस्जिद में जाना सुनियोजित योजना बनाकर हिन्दू मुस्लिम दंगा कराने की मंशा से किया, जो कि समाज के लिए हानिकारक है।

रासुका के तहत कार्यवाही करने को तहरीर दी

उनका कहना है कि दर्शन भारती के द्वारा किये गये कृत्यों को देखते हुए रासुका के तहत कार्यवाही करने की मांग करते हुए दून की फिजा को खराब होने से बचाने के लिये स्वामी दर्शन भारती के विरुद्ध रासुका के तहत कार्यवाही किये जाने की आवश्यकता है। उनका कहना है कि मुस्लिम सेवा संगठन ने शहर-ए मुफ्ती सलीम अहमद की सदारत में एसएसपी दून से मिलकर स्वामी दर्शन भारती के खिलाफ रासुका के तहत कार्यवाही करने को तहरीर दी।

प्रदर्शन करने वालों में मुस्लिम सेवा संगठन के सरंक्षक आजाद अली, इकाई अध्यक्ष सोहेल खान, लतिफुर्रहमान, इलियाश अंसारी, मौहमद शानवाज अब्बासी, नाजिम खान, शाहीद अंसारी, अदनान खान, दानिश खान, अहसान खान, मोहसिन खान, जुबैर सलमानी, परवेज सलमानी, मुदस्सिर कुरैशी, आकिब कुरैशी, फारूक राव, जावेद मलिक, अरमान सिद्दीकी, फरहान आजाद, मुफ्ती ताहिर, जुनैद अंसारी, वसीम अहमद, नदीम अहमद, सलमान खान, आकिब जावेद आदि लोग व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

जरा इसे भी पढ़ें :