दबंगों ने तहसील में घुस कर पटवारी को पीटा

लालकुआं । तहसील परिसर में गुरुवार को उस समय अफरा तफरी मच गई जब दबंगों ने पटवारी के कक्ष में घुस कर पटवारी को बेहरमी से पीटा। शोर मचाने पर तहसील कर्मियों ने एक हमलावर को दबोच लिया, जबकि दूसरा फरार होने में कामयाब हो गया। ड्यूटी के समय तहसील में घुस कर पटवारी से मारपीट करने की घटना से तहसील कर्मियों में भारी आक्रोश व्याप्त है। पटवारियों ने धरना देकर यह ऐलान किया है कि जब तक दूसरे हमलावर की गिरफ्तारी नहीं होती तब तक कार्य बहिष्कार किया जाएगा।

जानकारी के अनुसार गुरुवार की प्रातरू सवा ग्यारह बजे तहसील कार्यालय में अपने कक्ष में बैठे पटवारी कमलेश पंत के पास दो युवक पहुंचे। उन्होंने अचानक तहसील कक्ष को अंदर से बंद कर पटवारी कमलेश पंत की ताबड़तोड़ पिटाई शुरू कर दी। अचानक हुए हमले से घबराए पटवारी ने चीखना चिल्लाना शुरू किया तो उसकी आवाज सुन कर एकत्र हुए तहसील कर्मियों ने जब शोर मचाना शुरू कर दिया। जिस पर हमलावरो ने दौड़ लगा दी। जिनमें से एक हमलावर को तहसील कर्मियों ने दबोच लिया और कोतवाली से वरिष्ठ उपनिरीक्षक टीसी बगरेठा  को बुलाकर उनके हवाले कर दिया, जबकि दूसरा मौका पाकर फरार हो गया।

तहसील परिसर में पहली बार हुई सरकारी कर्मचारी के साथ इस प्रकार की मारपीट की वारदात से वहां हड़कंप मच गया। काफी देर तक दुकानदारों में भी अफरा तफरी का माहौल बना रहा। मौके पर पहुंचे तहसीलदार मोहन सिंह ने पटवारी कमलेश पंत को अपने कार्यालय में बिठाकर पानी पिलाया। उक्त घटना से पटवारी कमलेश पंत दहशत में है। समाचार लिखे जाने तक पटवारी द्वारा तहरीर लिखी जा रही थी । वही तहसील कर्मियों ने उक्त मामले को लेकर आंदोलन की चेतावनी दी है। बताया जा रहा है कि हमलावर हल्द्वानी इलाके से ताल्लुक रखते हैं। एक हमलावर वकील बताया जा रहा है। कहा जा रहा है कि यह लोग किसी जमीन संबंधी मामले में पटवारी के पास आए थे तथा अनुचित कार्य के लिए दबाव बना रहे थे। पटवारी के इंकार करने पर आक्रोशित होकर उन्होंने घटना को अंजाम दिया।