लाठीचार्ज के विरोध में कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन

Congress protest against lathi charge

Congress protest against lathi charge

देहरादून। Congress protest against lathi charge उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह के आह्रवान पर चमोली जनपद के कर्णप्रयाग विधानसभा क्षेत्र के घाट क्षेत्र में सड़क चौड़ीकरण की मांग को लेकर आंदोलनकारी जनता पर पुलिस लाठी चार्ज के विरोध में आज कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा प्रदेशभर के जिला मुख्यालयों में विरोध प्रदर्शन के साथ भाजपा सरकार का पुतला दहन किया गया।

इसी कार्यक्रम के तहत आज राजधानी देहरादून में महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा के नेतृत्व में महानगर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध-प्रदर्शन के साथ भाजपा की त्रिवेन्द्र सरकार का पुतला दहन किया।

कांग्रेसजनों ने कहा कि भाजपा सरकार ने दमनकारी नीति का परिचय देते हुए जनहित की मांग को लेकर चमोली में चलाये जा रहे शांतिपूर्ण आन्दोलन को लाठी के बल पर कुचलने का काम किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा की हिटलरशाही नीति जादा दिन नहीं चलने वाली है।

कांग्रेसजनों ने कहा कि भाजपा सरकार हिटलारशाही का परिचय देते हुए आज जनता की आवाज को लाठी के बल पर दबाने का काम कर रही है जिसे कांग्रेस पार्टी कतई बर्दास्त नहीं करेगी तथा इसका सड़कों से लेकर सदन तक विरोध करेगी।

कांग्रेस शासन में स्वीकृत जन कल्याणकारी योजनाओं को समाप्त किया जा रहा

कांग्रेसजनों ने भाजपा सरकार पर सौतले व्यवहार का भी आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस शासन में स्वीकृत जन कल्याणकारी योजनाओं को समाप्त किया जा रहा है। चमोली के घाट क्षेत्र में सड़क चौड़ीकरण के लिए तत्कालीन कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री ने घोषणा की थी तथा इसके लिए बजट भी अवमुक्त किया गया, परन्तु वर्तमान भाजपा सरकार ने सड़क निर्माण को अधर में लटका कर जनता को आन्दोलन के लिए मजबूर किया है।

उन्होंने कहा कि सड़क के चौड़ीकरण की मांग को लेकर जनता ने गैरसैंण विधानसभा सत्र के दौरान सरकार को अपनी पीडा सुनाने का प्रयास किया परन्तु सरकार ने आन्दोलनकारी जनता पर लाठी चार्ज करवाकर साबित कर दिया कि उसे आम जनता के हितों से कोई सरोकार नहीं है जिसका जवाब प्रदेश की जनता आने वाले चुनावों में भाजपा को सबक सिखा कर देगी।

पुतला दहन करने वालों में प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकान्त धस्माना, प्रदेश उपाध्यक्ष आर्येन्द्र शर्मा, महामंत्री संगठन विजय सारस्वत पूर्व मंत्री शूरवीर सिंह सजवाण, प्रदेश महामंत्री गोदावरी थापली, पूर्व विधायक राजकुमार, डाॅ0 आर.पी. रतूड़ी, डाॅ0 प्रतिमा सिंह, पार्षद एवं पूर्व नेता प्रतिपक्ष नीनू सहगल, नेता प्रतिपक्ष डाॅ0 विजेन्द्र पाल, जाहिद अंसारी, अय्यूब अकेला, सलीम अहमद, हरेन्द्र गुसांई, अमनदीप बत्रा, अनिल थापा, राजेश मल्ल, रितेश जोशी, संजय उपाध्याय, विरेन्द्र सिंह, धीरेन्द्र सावन, यूनिस शेख आदि कांग्रेसजन शामिल थे।

जरा इसे भी पढ़े

हरिद्वार के ग्रामीण क्षेत्रों को प्राधिकरण मुक्त किया जाना जरूरी : महाराज
पारंपरिक परिधान में रैंप वॉक करेंगी पहाड़ की बेटियां
हरदा ने ग्रीन बोनस पर केंद्र व राज्य सरकार को घेरा