विरोध के चलते कांग्रेस के कुछ सीटों पर प्रत्याशी बदले

Congress Change candidate in some seats

Congress Change candidate in some seats

देहरादून। Congress Change candidate in some seats उत्तराखंड में कांग्रेस को विरोध और बगावत के डर के चलते कुछ सीटों पर टिकटों में बदलाव करने ही पड़े। इसके तहत कांग्रेस ने 5 सीटों पर अपने उम्मीदवारों को बदलते हुए नये सिरे से नामों को ऐलान किया।

जिन प्रत्याशियों की टिकट बदले गए हैं, उनमें कांग्रेस कैंपेन कमिटी के चेयरमैन और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का नाम प्रमुख है। हरीश रावत अब रामनगर की जगह हल्द्वानी से सटी लालकुआं सीट से चुनाव लड़ेंगे।

लालकुआं से घोषित कांग्रेस प्रत्याशी संध्या डालाकोटी का टिकट काटकर उनकी जगह हरीश रावत को टिकट दिया गया है, जबकि रामनगर में पूर्व सांसद महेंद्र पाल सिंह को टिकट दिया गया।

महेंद्र पाल सिंह पहले कालाढूंगी से उम्मीदवार घोषित किए गए थे अब उनकी जगह महेश शर्मा उम्मीदवार होंगे। डोईवाला सीट पर भी पार्टी ने मोहित उनियाल की जगह गौरव चौधरी को उम्मीदवार बनाया है। ज्वालापुर सीट से बरखा रानी की जगह रवि बहादुर को टिकट दे दिया गया है।

इसके साथ ही, नरेंद्रनगर सीट से ओम गोपाल रावत, रुड़की से यशपाल राणा, हरिद्वार ग्रामीण से हरीश रावत की बेटी और महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव अनुपमा रावत को चुनाव मैदान में कांग्रेस ने उतारा है, जबकि चौबट्टाखाल से केसर सिंह नेगी और सल्ट से रंजीत रावत को चुनाव मैदान में उतारा है।

जरा इसे भी पढ़े

डीएम बाराबंकी ने किया ध्वजारोहण, डॉ बीनू सिंह हुई सम्मानित
उत्तराखंड में गणतंत्र दिवस पर राज्यपाल ने किया ध्वजारोहण
ऑटो से 15 पेटी अवैध शराब बरामद,एक गिरफ्तार