भाजपा पर चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन का आरोप

Complaint from the Election Commission
Complaint from the Election Commission

देहरादून। Complaint from the Election Commission प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने भाजपा विधायकों पर चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए राज्य निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है।

निर्वाचन आयोग को लिखे पत्र में कांग्रेस ने कहा है कि उत्तराखण्ड प्रदेश में निकाय चुनाव के मद्देनजर आदर्श चुनाव आचार संहिता लागाई गई है तथा चुनाव आचार संहिता के दृष्टिगत जनप्रतिनिधियों द्वारा ऐसे किसी भी कार्यक्रमों के उद्घाटन एवं किसी भी प्रकार के सार्वजनिक निर्माण कार्यों के शिलान्यास/उद्घाटन प्रतिबन्धित हैं जिनसे आदर्श चुनाव आचार संहिता का उलंघन होता हो।

प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष सूर्यकान्त धस्माना ने पत्र के माध्यम से निर्वाचन आयोग के संज्ञान में लाते हुए कहा हैं कि दिनांक 1 नवम्बर, 2018 को जनपद उधमसिंह नगर के खटीमा में स्थानीय भाजपा विद्यायक एवं उपजिलाधिकारी जिन पर निर्वाचन अधिकारी की भी जिम्मेदारी है, द्वारा दीपावली मेले के उद्घाटन में मंच साझा किया जाना आदर्श चुनाव आचार संहिता का उलंघन है।

इसी प्रकार जनपद देहरादून के रायपुर विधानसभा क्षेत्र में स्थानीय भाजपा विधायक द्वारा विधायक क्षेत्र विकास निधि से स्वीकृत निर्माण कार्यों का शिलान्यास कराया जा रहा है जो कि आदर्श चुनाव आचार संहिता का खुला उलंघन है।

कांग्रेस पार्टी ने निर्वाचन आयुक्त से आग्रह किया है कि आदर्श चुनाव आचार संहिता मद्देनजर उक्त मामलों का संज्ञान लेते हुए तत्काल प्रभाव से सम्बन्धित अधिकारी के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाय तथा विधायकों के विरूद्ध चुनाव आचार संहिता के उलंघन का मामला दर्ज किया जाय।

हमारे सारी न्यूजे देखने के लिए नीचे यूट्यूब बटन पर क्लिक करें

जरा यह भी पढ़े