आम लोगों को भी वैक्सीन लगाने की तैयारी

Common people will also get vaccine

Common people will also get vaccine

देहरादून। Common people will also get vaccine देशभर में कोरोना वैक्सीन की प्रक्रिया फिलहाल गतिमान है। हेल्थ केयर वर्कर्स के बाद फ्रंटलाइन वॉरियर्स को वैक्सीन दी जा रही है। हालांकि अब हेल्थ केयर वर्कर्स को जल्द ही दूसरा डोज दिए जाने के लिए भी विभाग तैयार है। लेकिन इसके साथ ही उत्तराखंड में दूसरे चरण के तहत फ्रंटलाइन वॉरियर्स के बाद आम लोगों को भी वैक्सीन दिए जाने के लिए रिकॉर्ड तैयार करने की प्रक्रिया शुरू की जा रही है।

बता दें कि दूसरे चरण के तहत प्रदेश में 50 साल से अधिक उम्र के लोगों और गंभीर बीमारी से ग्रसित मरीजों को वैक्सीन लगाई जानी है। ऐसे लोगों का डाटा लेने के लिए स्वास्थ्य विभाग निर्वाचन विभाग की मदद ले रहा है।

इस संबंध में केंद्र सरकार की तरफ से ली गई बैठक में इसे लेकर निर्देश दिए गए हैं। इसमें निर्वाचन विभाग द्वारा मतदाताओं के रिकॉर्ड स्वास्थ्य विभाग को मुहैया कराए जाएंगे। जिसमें उनकी आयु की स्थिति के लिहाज से लोगों को चयनित किया जाएगा।

इसमें खास बात ये है कि ऐसे लोगों के लिए केंद्र सरकार के स्तर पर अलग से डाटा इकट्ठा किया जाएगा और इसके लिए अलग पोर्टल भी बनाया जाएगा। राज्य में स्वास्थ्य कर्मियों को दूसरी डोज दिए जाने की शुरूआत भी कर दी गई है। इस कड़ी में ऐसे स्वास्थ्य कर्मियों को दूसरी डोज दी जा रही है, जो 28 दिन पहले डोज पूरे कर चुके हैं।

जरा इसे भी पढ़े

राज्यसभा सांसद नरेश बंसल ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का आभार व्यक्त किया
तेज रफ्तार कंटेनर ने एक व्यक्ति को कुचला, दर्दनाक मौत
लोकप्रिय रैपर्स बाली और फोट्टी सेवन ने किया दून में लाइव शो