सीएम ने पीएम से राज्य से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर की चर्चा

CM trivendra meet pm Modi
पीएम से भेंट करते मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत।

CM trivendra meet pm Modi

देहरादून। CM trivendra meet pm Modi मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सोमवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से शिष्टाचार भेंट की। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने मीडिया से वार्ता करते हुए कहा कि भेंट के दौरान प्रधानमंत्री से उत्तराखण्ड के विकास से जुड़े विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई।

2021 में होने वाले महाकुंभ, उत्तराखण्ड के हाइड्रो प्रोजेक्टों व अन्य विषयों को लेकर चर्चा हुई। प्रधानमंत्री ने राज्य को हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि केदारनाथ के अपने अनुभवों को प्रधानमंत्री ने साझा किया।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि 2013 की आपदा से प्रदेश के अनेक हाइड्रो प्रोजेक्ट अटक गये थे, जिनमें अधिकांश कार्य हो चुके हैं, लेकिन विभिन्न कारणों से वे अभी तक पूर्ण नहीं हो पाये हैं।

त्रिवेन्द्र ने कहा कि एनजीटी व अन्य एजेंसियों से सहयोग मिलता है तो हमारे ये प्रोजेक्ट जल्द पूरे होंगे। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड लगभग एक हजार करोड़ रूपये की बिजली खरीदता है, इसके बावजूद भी उत्तराखण्ड सबसे सस्ती बिजली उपलब्ध कराने वाला राज्य है।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि प्रधानमंत्री का केदारपुरी से विशेष लगाव होने व केदारनाथ के पुनर्निर्माण कार्यों के बाद चारधाम यात्रा के लिए श्रद्धालुओं के आगमन में तेजी से वृद्धि हुई है। औसतन 13 हजार से अधिक श्रद्धालु प्रतिदिन केदारनाथ के दर्शन कर रहे हैं।

त्रिवेन्द्र ने कहा कि प्रधानमंत्री का केदारपुरी से विशेष लगाव होने व केदारनाथ के पुनर्निर्माण कार्यों के बाद चारधाम यात्रा के लिए श्रद्धालुओं के आगमन में तेजी से वृद्धि हुई है। औसतन 13 हजार से अधिक श्रद्धालु प्रतिदिन केदारनाथ के दर्शन कर रहे हैं।

जरा इसे भी पढ़ें