नारायणबगड़ में बादल फटने से मची तबाही, कई घरों में घुसा मलबा

Cloudburst causes devastating in Narayanbagar
बादल फटने से जमा मलबा।

Cloudburst causes devastating in Narayanbagar

चमोली। Cloudburst causes devastating in Narayanbagar नारायणबगड़ ब्लॉक के पंती गांव में सुबह बादल फटने के बाद चारों तरफ बर्बादी का मंजर देखने को मिला। बताया जा रहा है कि यहां सोमवार सुबह करीब 5.30 बजे बादल फटने के बाद पहाड़ी से आए मलबे और बारिश ने गांव में भारी तबाही मचाई है।

इस घटना में बीआरओ मजदूरों के घरों और झोपड़ियों को नुकसान हुआ है। अभी तक जनहानि की कोई सूचना नही है।मिली जानकारी के अनुसार, सोमवार तड़के करीब 5 बजे पंती के ऊपरी पहाड़ी पर बादल फटने से उसका मलबा 33 केवी बिजली सब स्टेशन के पास बहने वाले गदेरे में आ गया।

जिस कारण ग्वालदम-कर्णप्रयाग राष्ट्रीय राजमार्ग पर पंती में खड़े दर्जनों छोटे बड़े वाहन मलबे और पानी की चपेट में आ गए। यही नहीं यहां पर डीजीबीआर के मजदूरों के आवासीय अस्थायी कॉलोनी में भी घुस गया, जिससे घरों को काफी नुकसान पहुंचा है।

प्रारंभिक सूचना के अनुसार इस आपदा से भारी नुकसान हुआ है। स्थानीय लोगों के साथ ही पुलिस प्रशासन बचाव एवं राहत कार्य में जुटा हुआ है। वहीं, बीआरओ के द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग को खोलने का काम शुरू कर दिया गया है।

थाना अध्यक्ष ध्वजवीर सिंह पंवार ने बताया कि नारायणबगड़ पंती गांव में सुबह 5.30 बजे बादल फटने की सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस प्रशासन को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया।

फिलहाल, जनहानि की सूचना नहीं है.बता दें कि प्राकृतिक आपदाओं के लिहाज से हिमालयी राज्य उत्तराखंड काफी संवेदनशील है। वहीं, बीते दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण यहां जनजीवन अस्त-व्यस्त है और कई संपर्क मार्गों पर लगातार भूस्खलन हो रहा है।

कुछ दिनों पहले ही श्रीनगर गढ़वाल में सिरोबगड़ के पास बादल फटने से बड़ी तबाही मची थी। इस दौरान बदरीनाथ हाईवे पर भारी लैंडस्लाइड भी हुआ था, जिसकी चपेट में तीन वाहन आ गए थे।

जरा इसे भी पढ़े

कोरोना काल के पश्चात राफ्टिंग का प्रारंभ होना बेहद सुखद : महाराज
ड्रग डीलर रणवीर गंगवार गिरफ्तार, 20 लाख की हेरोइन बरामद
मुख्यमंत्री ने किया 70 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास