सीडीएस जनरल बिपिन रावत की अस्थियां बेटियों ने की गंगा में विसर्जित

CDS General Bipin Rawat ashes immersed in Ganga
मां और पिता की अस्थियां गंगा में विसर्जित करने के लिए ले जाती बेटियां।

CDS General Bipin Rawat ashes immersed in Ganga

हरिद्वार/देहरादून। CDS General Bipin Rawat ashes immersed in Ganga देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और मधुलिका रावत की बेटियों कृतिका और तारिणी ने माता-पिता की अस्थियों को आज हरिद्वार में गंगा नदी में विसर्जित किया। बेटियों ने नम आंखों से अस्थियों को नमन किया और गंगा में विसर्जित किया।]

तीर्थ पुरोहित आदित्य वशिष्ठ की ओर से अस्थियों का विसर्जन कराया गया। जनरल बिपिन रावत अपनी पत्नी के साथ गुरुवार को पंच तत्व में लीन हो गए थे। राजकीय सम्मान के साथ दिल्ली कैंट में जनरल रावत और उनकी पत्नी मधुलिका का अंतिम संस्कार किया गया।

सैन्य सम्मान और विधि विधान के साथ जनरल बिपिन रावत और मधुलिका रावत की अस्थियां गंगा में विसर्जित की गई। जनरल रावत की दोनों बेटियां कृतिका एवं तारिणी ने अपने पिता एवं मां की अस्थियों को गंगा में प्रवाहित किया।

रावत परिवार के हरिद्वार पहुंचने पर पंडितों ने गंगा घाट पर पारंपरिक पूजन किया, इसके बाद अस्थियां गंगा में प्रवाहित हुईं। विधानसभा अध्यक्ष ने जनरल बिपिन रावत की दोनों पुत्रियों से एवं परिजनों से मिलकर अपनी सांत्वना व्यक्त की।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि देश ने एक रक्षा रणनीतिकार और सच्चे देशभक्त को खो दिया है। मैं जनरल रावत को उनकी उत्कृष्ट सेवाओं के लिए सलाम करता हूं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वीआईपी घाट पहुंचकर सीडीएस रावत की दोनों बेटियों से मुलाकात की और फिर रवाना हो गए।

इस मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट, विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद, हरिद्वार मेयर अनीता शर्मा, ऋषिकेश मेयर अनीता ममर्गाइं आदि मौजूद रहे।

जरा इसे भी पढ़े

सीएम धामी ने दिवंगत जनरल रावत व उनकी पत्नी को दी श्रद्धांजलि
सदन में हंगामा, बेरोजगारी के मुद्दे पर विपक्ष ने किया वॉकआउट
गार्ड को गोली मारने वाला गिरफ्तार, मुख्य आरोपी की तलाश जारी