बिल्डर सुधीर विंडलास के ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी

CBI raids on the premises of builder Sudhir Windlass

CBI raids on the premises of builder Sudhir Windlass

सीबीआई की चार से ज्यादा टीमों ने की कार्रवाई
जमीनों से जुड़े मामलों में की गई कार्रवाई
राज्य सरकार ने की थी सीबीआई जांच की संस्तुति

देहरादून। CBI raids on the premises of builder Sudhir Windlass देहरादून में जमीनों के मामले में विवादों में रहे नामी बिल्डर सुधीर विंडलास के ठिकानों पर सीबीआई ने ताबड़तोड़ छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि राजपुर रोड समेत विभिन्न बिल्डर के अनेक ठिकानों पर सीबीआई की टीम ने सुबह सुबह छापेमारी की।

इस दौरान सीबीआई बिल्डर के ठिकानों पर मौजूद तमाम दस्तावेजों को खंगाल रही है। आपको बता दें कि बिल्डर सुधीर विंडलास के खिलाफ राजपुर थाने में जमीनों के मामले पर पूर्व में मुकदमा दर्ज किया गया था। इसके बाद राज्य सरकार भी ऐसे ही तमाम मामलों को लेकर सीबीआई जांच की संस्तुति कर चुकी थी। लिहाजा अब सीबीआई ने इन मामलों पर कार्रवाई तेज करते हुए छापेमारी की कार्रवाई शुरू कर दी है।

दरअसल सीबीआई की चार से ज्यादा टीमों के सुबह बिल्डर सुधीर विंडलास के घर और उसके दूसरे कई ठिकानों पर पहुंचने की खबर है। इसमें तमाम दस्तावेजों के साथ ही इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को भी खंगाला जा रहा है।

सीबीआई ने मामले में चार मुकदमे दर्ज किए हैं

जमीनों पर अवैध कब्जे को लेकर यह बिल्डर विवादों में रहा है। ऐसे में सीबीआई इन्हीं पहलुओं को लेकर पारिवारिक लोगों से पूछताछ के साथ ही दस्तावेजों से भी जानकारियां जुटा रही है। सूत्रों के मुताबिक सीबीआई ने मामले में चार मुकदमे दर्ज किए हैं।

हालांकि अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। पिछले दिनों राज्य सरकार ने ही इस नामी बिल्डर के खिलाफ तीन मुकदमों को सीबीआई को ट्रांसफर किया था।

बता दें कि देहरादून पुलिस रिकॉर्ड में आधा दर्जन से अधिक ऐसे मामले सुधीर विंडलास नाम के इस बिल्डर के खिलाफ दर्ज हैं, जिनमें कूट रचित दस्तावेजों के आधार पर सरकारी और गैर सरकारी बेशकीमती प्रॉपर्टियों को कब्जाने का खेल पिछले कई वर्षों से चल रहा था।

राजपुर थाने में ही इस बिल्डर और उसके सहयोगियों के खिलाफ वर्ष 2018 से 2020 तक प्रॉपर्टी धोखाधड़ी और कब्जे के चार ऐसे मुकदमे दर्ज हैं, जिनमें धारा 420 467 468 466 471 120 बी आईपीसी के तहत मामले जांच के दायरे में हैं। इन सभी मामलों की अब सीबीआई जांच चल रही है।

जरा इसे भी पढ़े

इनकम टैक्स की कार्यवाही दूसरे दिन भी जारी
देहरादून में आयकर विभाग की रेड, मचा हड़कंप
नकली दवाइयां बनाने की फैक्ट्री पर छापा, मशीन एवं फैक्ट्री सील