इनकम टैक्स की कार्यवाही दूसरे दिन भी जारी

Income tax proceedings continue for the second day

Income tax proceedings continue for the second day

देहरादून। Income tax proceedings continue for the second day शुक्रवार को भी राजधानी देहरादून में कई कारोबारियों के ठिकानों पर इनकम टैक्स की कार्रवाई जारी रही। बृहस्पतिवार सुबह आयकर विभाग के अधिकारी दर्जनों गाड़ियों के काफिले के साथ देहरादून पहुंचे थे।

दिल्ली से आई आयकर विभाग की टीम ने देहरादून के नामी रियल एस्टेट एवं होटल कारोबारी मंजीत जौहर और उनके साथियों के 50 से अधिक ठिकानों पर छापे मारे थे।

बताया जा रहा है कि इन्होंने सहारनपुर के शहद कारोबारी के साथ मिलकर देहरादून, सहारनपुर और ऋषिकेश में प्रॉपर्टी में बड़ा निवेश किया था। आरोप है कि इसके लिए बड़े पैमाने पर कर चोरी की। हालांकि, आयकर के किसी अधिकारी ने इसका खुलासा नहीं किया है।

कर चोरी से संबंधित सैकड़ों दस्तावेजों को टीमों ने कब्जे में लिया है। सबसे पहले ये गाड़ियां पुलिस लाइन में इकट्ठा हुईं। यहां से फोर्स के साथ अलग-अलग दिशाओं में चली गईं।

देहरादून में एक टीम ऊन कारोबारी विजय टंडन के घर नेशविला रोड, दूसरी रेसकोर्स में रियल एस्टेट कारोबारी राज लुंबा, तीसरी डालनवाला में होटल कारोबारी मंजीत जौहर के घर पहुंची।

चौथी टीम ऋषिकेश गई। सूत्रों के अनुसार, आयकर विभाग के स्थानीय अधिकारियों की अगुवाई में यह कार्रवाई की गई। हता ब्रदर्स, नट्स भाटिया और नवीन कुमार मित्तल के घर और दफ्तरों पर भी छापे मारे गए। सूत्रों ने बताया कि ये सभी कारोबारी एक ही सिंडीकेट के सदस्य हैं।

इन्होंने सहारनपुर के एक शहद कारोबारी के साथ मिलकर देहरादून, ऋषिकेश और सहारनपुर में प्रॉपर्टी में बड़ा निवेश किया है। इसी मामले में उनकी शिकायत की गई थी। आयकर विभाग की यह कार्रवाई बृहस्पतिवार देर रात के बाद शुक्रवार को भी जारी रही। बताया जा रहा है कि कार्रवाई अगले चार से पांच दिन तक जारी रह सकती है।

जरा इसे भी पढ़े

बच्चों की स्कूली शिक्षा को लीलाधर कल्याण समिति करेगी पुलिस का सहयोग
अग्निवीर में भर्ती होने के लिए गए केदार भंडारी का आज तक कोई अता-पता नहीं
देहरादून में आयकर विभाग की रेड, मचा हड़कंप