एम्स ऋषिकेश में सीबीआई की टीम ने मारा छापा

CBI raids in AIIMS Rishikesh

CBI raids in AIIMS Rishikesh

देहरादून। CBI raids in AIIMS Rishikesh फर्जी स्थायी नियुक्तियों और खरीदारी को लेकर सुर्खियों में रहे अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ऋषिकेश में सीबीआई की टीम ने छापा मारा है। सीबीआई ने सभी महत्वपूर्ण दस्तावेजों का अपने कब्जे में ले लिया है।

वहीं हार्ड डिस्क में मौजूद डाटा को एकत्र करने के लिए विभिन्न अनुभागों में कंप्यूटर सिस्टम को खंगाला जा रहा है। एम्स ऋषिकेश में सीबीआई टीम की छापामारी से प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

बीते बृहस्पतिवार को सीबीआई की चार टीमों ने एम्स में जांच शुरू की थी, लेकिन एम्स प्रशासन ने किसी को भी इसकी कानों कान खबर नहीं लगने दी। शनिवार को जब सीबीआई की टीम ने संस्थान के विभिन्न अनुभागों में जाकर कंप्यूटरों की हार्ड डिस्क में मौजूद डाटा को एकत्र करना शुरू किया, तब छापामारी की कार्रवाई का खुलासा है।

एम्स ऋषिकेश फर्जी स्थायी नियुक्तियों, उपकरणों और दवा की खरीदारी को लेकर लंबे समय से चर्चा में है। फर्जी नियुक्तियों को लेकर कई मुकदमे भी दर्ज हुए हैं। वहीं आउटसोर्स कर्मचारियों की भर्ती करने वाली एजेंसी पर भी भर्ती के नाम पर पैसे लेने के आरोप लगते रहे हैं।

एम्स की ओर से देहरादून के एक विक्रेता से की गई खरीदारी के ई-वे बिल में सामान पानी के जहाज से भेजना दर्शाया गया था। सीबीआई सभी महत्वपूर्ण दस्तावेज और कंप्यूटर डाटा की जांच कर रही है। वहीं संबधित अधिकारियों से भी पूछताछ की जा रही है। टीम में सीबीआई के निरीक्षक और उपनिरीक्षक शामिल हैं।

जरा इसे भी पढ़े

कांग्रेस प्रत्याशी आर्येन्द्र शर्मा पहुंचे जनता के बीच
महिला डॉक्टर ने पति के खिलाफ दर्ज कराया उत्पीड़न का मुकदमा
कैंट की आंतरिक सड़कों के लिए बनेगा मास्टर प्लान : धस्माना