सावधान! कहीं आप बिल्लियों के मांस की बिरयानी तो नहीं खा रहे

चेन्नईः बिल्लियों को जीवित उबाल कर उन्हें बिरयानी बनाकर बेचने का स्कैंडल सामने आ गया। चेन्नई शहर के पलावराम क्षेत्र और अन्य स्थानों पर छापे मारकर पुलिस ने 16 बिल्लियां बरामद की हैं जिन्हें पिंजरों में रखा गया था और उनमें से कई बिल्लियों के शरीर पर नासूर फटे घाव थे।

इसके बाद पशु अधिकार पर काम करने वाली एक संस्था पीएफए के चार स्वयंसेवकों ने इस व्यवसाय का रहस्य प्रकट किया और गुप्त कैमरे लगाकर उसकी वीडियो फिल्म भी बना ली। कैमरे में बिल्लियों को मारने के लिए पिंजरे से निकाला जा रहा है। यह वीडियो पुलिस को दिया गया जिसके बाद पुलिस ने अपनी कार्रवाई शुरू कर दी। पलावराम पुलिस स्टेशन के अधिकारियों के अनुसार लोगों ने अपनी बिल्लियों गायब होने की शिकायत दर्ज की है। जिसके बाद पुलिस ने खाने पीने की दुकानों पर छापे मारे, जहां बिल्लियों मटन मांस कहकर बिरयानी के मामले में बेचा जा रहा था।

छुड़ाई गई बिल्लियां पीएफए में रखा गया है जिनकी हालत बहुत बुरी है। उनमें से कुछ चोटों और कुछ को नासूर हो चुका है। पीएफए के एक अधिकारी ने बताया कि चेन्नई में रहने वाला एक जिप्सी समूह बिल्लियों का मांस खाता है लेकिन आशंका है कि बिल्लियों का मांस लाल मांस के रूप में 60 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बेचा जा रहा है।