बसपा के 100 प्रत्याशियों की सूची

mayawati

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने गुरुवार को विधानसभा चुनाव को लेकर 100 सीटों पर प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। पार्टी की ओर से कहा गया कि इसके बाद अगली सूची शुक्रवार को जारी की जाएगी। पार्टी ने सहारनपुर की बेहद से मो. इकबाल, नकुड़ से नवीन, सहारनपुर नगर से मुकेश दीक्षित, सहारनपुर ग्रामीणा (सामान्य-एससी) से जगपाल सिंह, देवबन्द से माजिद अली, रामपुर मनिहारन (एससी) से रवीन्द्र कुमार मोल्हू और गंगोह से महिपाल सिंह को टिकट दिया गया है। शामली की कैराना से दिवाकर देशवाल, थाना भवन से अब्दुलराव वारिस और शामली से मोहम्मद इस्लाम, मुजफ्फरनगर की बुढ़ाना से सैयदा बेगम, चरथावल से नूर सलीम राणाा, पुरकाजी (एससी) से अनिल कुमार, मुजफ्फरनगर से राकेश कुमार शर्मा, खतौली से शिवान सिंह सैनी और मीरापुर से नवाजिस आलम खान, मेरठ की सिवालखास से नदीम अहमद, सरधना से हाफिज मो. इमरान, हस्तिानपुर (एससी) से योगेश वर्मा, किठोर से गजराज सिंह, मेरठ कैन्ट से सतेन्द्र सोलंकी, मेरठ शहर से पंकज जौली और मेरठ दक्षिणा से मो. याकूब प्रत्याशी बनाए गए हैं। इसके अलावा, बागपत की छपरौली से राज बाला, बड़ौत से लोकेश दीक्षित और बागपत से अहमद हमीद, गाजियाबाद की लोनी से जाकिर अली, मुरादनगर से सूदन कुमार, साहिबाबाद से अमरपाल शर्मा, गाजियाबाद से सुरेश बंसल और मोदीनगर से वहाब चैधरी पार्टी प्रत्याशी हैं।

हापुड़ की धौलाना से असलम अली, हापुड़ (एससी) से श्रीपाल सिंह और गढ़मुक्तेश्वर से प्रशान्त चैधरी को पार्टी ने टिकट दिया है। गौतमबुद्धनगर की नोएडा से रविकान्त मिश्रा, दादरी से सतवीर सिंह गूजर और जेवर से वेदराम भाटी, बुलन्दशहर की सिकन्दराबाद से हाजी इमरान, बुलन्दशहर से मो. अलीम खान, स्याना से दिलनवाज खान, अनूपशहर से गजेन्द्र सिंह, डिबाई से देवेन्द्र भारद्वाज, शिकारपुर से मुकुल उपाध्याय और खुर्जा (एससी) से अर्जुन सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है। अलीगढ़ की खैर (एससी) से राकेश कुमार मौर्य, बरौली से ठाकुर जयवीर सिंह, अतरौली से इलियास चैधरी, छर्रा से मो. सगीर, कोल से राम कुमार शर्मा, अलीगढ़ से मो. आरिफ और इगलास (एससी) से राजेन्द्र कुमार, हाथरस की हाथरस (एससी) से बृजमोहन राही, सादाबाद से रामवीर उपाध्याय और सिकन्दरा-राऊ से बनी सिंह बघेल, कासगंज की कासगंज से अजय चतुर्वेदी, अमांपुर से देवप्रकाश और पटियाली से धीरेन्द्र बहादुर सिंह चैहान को उम्मीदवार बनाया गया है। एटा की अलीगंज से रामकिशोर यादव, एटा से गजेन्द्र सिंह चैहान, मारहरा से सलभ बाबू महेश्वरी और जलेसर (एससी) से मोहन सिंह, मथुरा की छाता से मनोज पाठक, मांट से श्याम सुन्दर शर्मा, गोवर्धन से राजकुमार रावत, मथुरा से योगेश द्विवेदी और बलदेव (एससीद्ध से प्रेमचन्द्र कर्दम को टिकट दिया गया है।

आगरा की एत्मादपुर से डाॅ. धर्मपाल सिंह, आगरा कैन्ट (एससी) से गुटियारी लाल दुबेश, आगरा दक्षिणाी से जुल्फिकार अहमद भुट्टो, आगरा उत्तरी से ज्ञानेन्द्र कुमार गौतम, आगरा देहात (एससी) से कालीचरन सुमन, फतेहपुर सीकरी से सूरजपाल सिंह, खैरागढ़ से भगवान सिंह कुशवाहा, फतेहाबाद से उमेश सैथिया, और बाह से मधूसूदन शर्मा को प्रत्याशी बनाया गया है। फिरोजाबाद की टूणडला (एससी) से राकेश बाबू, जसराना से शिवराज सिंह यादव, फिरोजाबाद से खालिद नसीर, शिकोहाबाद से शैलेश कुमार यादव और सिरसागंज से राघवेन्द्र सिंह, बिजनौर की नजीबाबाद से जीमल अहमद अन्सारी, नगीना (एससी) से वीरेन्द्र पाल सिंह, बढ़ापुर से फहद यजदानी, धामपुर से मो. गाजी, नहटौर (एससी) से विवेक सिंह, बिजनौर से रसिद अहमद, चांदपुर से मो. इकबाल और नूरपुर से गौहर इकबाल को टिकट दिया गया है। मुरादाबाद की कांठ से मो. नासिर, ठाकुरद्वारा से विजय यादव, मुरादाबाद देहात से पन्नालाल उर्फ बबलू सैनी, मुरादाबाद शहर से अतीक अहमद, कुन्दरकी से अकबल हुसैन और बिलारी से ऋषिपाल सिंह प्रत्याशी बनाए गए हैं। सम्भल की चन्दौसी (एससी) से वरमावती, असमौली से अकीलुर्रहमान, सम्भल से रफातुल्ला और गुन्नौर से इस्लाम खां को टिकट दिया गया है। जबकि रामपुर की स्वार से नवाब काजिम अली खां उर्फ नवेद मियां और चमरऊवा से अली यूसुफ अली को प्रत्याशी बनाया गया है।