सलमान खान को मिला ब्रिटिश हाउस ऑफ कॉमन्स का सम्मान

Salman khan

वैसे तो बाॅलीवुड सुल्तान सलमान खान इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ‘टाइगर जिन्दा है’ की शूटिंग में व्यस्त हैं। लेकिनए फिल्म रिलीज होने से पहले उन्हें ब्रिटिश हाउस ऑफ कॉमन्स के सम्मान से सम्मानित किया गया है। सल्लू भाई को ब्रिटीश के हाउस आॅफ काॅमनज् की तरफ से ‘ग्लोबल डाइवरसीटी’ अवार्ड से सम्मानित किया गया।
जरा इसे भी पढ़ें : सलमान और संजय दत्त ने गले लग कर सारे गिले शिकवे भुला दिए

बॉलीवुड लाइफ की रिपोर्ट के अनुसार दबंग हीरो को यह पुरस्कार उनकी ओर से वैश्विक स्तर पर समाविष्ट और मतभेदों को कम करने में उत्कृष्ट सेवाओं को अंजाम देने पर दिया गया। सलमान खान को यह पुरस्कार हाउस ऑफ कॉमन्स में सबसे अधिक समय तक मेम्बर संसद (एमपी) का सम्मान पाने वाले एशियाई मूल के ब्रिटिश कीथ वाज ने दिया।
Salman khan
गौरतलब है कि सलमान खान की इसी साल जून में रिलीज हो चुकी फिल्म ष्ट्यूब लाइटष् में चीन और भारत के सीमा विवाद दिखाने सहित दोनों देशों की संस्कृति को दिखाया गया था। इससे पहले सलमान खान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ भी पाकिस्तान और भारत की संस्कृति और रहन.सहन को दिखाकर यह दिखाने की कोशिश की गई थी कि एक ही क्षेत्र के मनुष्यों में कोई मतभेद या गैर मनमुटाव नहीं पाई जाती।
जरा इसे भी पढ़ें : सैफ अली खान अपनी जगह सलमान खान को कास्ट करने पर बोल पड़े

इस पुरस्कार को प्राप्त करने से पहले सलमान खान ने लंदन से ही अपने इंस्टाग्राम और ट्विटर पर एक वीडियो शेयर कीए जिसमें वे अपने भांजे ‘आहील’ के साथ सुखद मुड में नाश्ता करते हुए दिखाई दे रहे हैं। अहिल उनकी बहन अर्पिता खान शर्मा का बेटा है।


शेयर की गई वीडियो में देखा जा सकता है कि सलमान खान छोटे मियां आहिल की ओर से कोई चीज खिलाने के लिए अपना मुंह खोलते हैंए लेकिन आहिल बेफिक्री से सल्लू मामा को चीज खिलाने के बजाय अपना हाथ पीछे ले लेते हैं। छोटे मिया आहिल की तरफ से की गई इस शरारत पर नाश्ते की टेबल पर मौजूद सभी लोगों की आवाज भी सुनी जा सकती है।
जरा इसे भी पढ़ें : रेस 3 में ये मशहूर अभिनेत्री बनेगी सलमान की हिरोइन