राफेल डील में केन्द्र सरकार का महा घोटाला

Big scam in Rafale deal
Big scam in Rafale deal
देहरादून। Big scam in Rafale deal कांग्रेस के उत्तराखंड प्रदेश प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह ने कहा है कि केन्द्र सरकार पूरी तरह से घोटालों में लिप्त है और जिसका जीता उदाहरण राफेल विमान डील है। उनका कहना है कि विमान का मूल्य 1670 करोड़ रूपये बताया गया है जबकि पूर्व में यही सौदा 527 करोड़ में किया गया था लेकिन मंजूरी नहीं दी गई थी।
यह डील एक महा घोटाला है और प्रधानमंत्री एवं रक्षा मंत्री इस डील में पर्दा डालने का काम कर रहे है। यहां राजीव भवन कांग्रेस भवन में पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रदेश प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह ने कहा है कि राफेल डील में किस तरीके से केन्द्र सरकार देश की जनता को गुमराह कर रही है और इस डील में व्यापक स्तर पर भ्रष्टाचार हुआ है और देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व रक्षा मंत्री सीता रमण  इस पर पर्दा डालने का काम कर रहे है।
Big scam in Rafale deal
पत्रकार वार्ता के दौरान कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अनुग्रह नारायण व अन्य।
उनका कहना है कि संसद में कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस डील से पर्दा उठाने का काम किया है। उनका कहना है कि आज इस डील पर देश के प्रधानमंत्री मौन है। उनका कहना है कि देश में लोकसभा चुनावों के समय में नरेन्द्र मोदी ने अनेकों भ्रामक प्रचार किये और जिसमें उन्होंने कहा था कि सबका साथ सबका विकास होगा, न खोंगें न खाने दूंगा, चैकीदार की तरह देश की रक्षा करूंगा, लेकिन आज देश का चौकीदार इस मामले को लेकर पूरी तरह से मौन है और यह नारे आज खोखले साबित हो गये है।

Rafale deal में प्रधानमंत्री भी भागीदार

प्रधानमंत्री मोदी का इन नारों से किसी भी प्रकार का कोई वास्ता नहीं कर रह गया है। उनका कहना है कि संसद में भी केन्द्र सरकार ने स्वीकार किया है कि राफेल डील में वह भी भागीदार है और चौकीदार भी राफेल डील में पूरी तरह से भागीदार है और स्वयं प्रधानमंत्री ने यह स्वीकार किया है। उनका कहना है कि राफेल डील में अनिल अंबानी व अडानी भी प्रधानमंत्री के साथ गये और 36 राफेल विमान पर डील हुई और आज देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है रक्षा नीति देश के लिए खतरा व मजाक है।
उनका कहना है कि गरीबों के लिए खाद्य सुरक्षा कानून पूर्ववर्ती सरकार ने बनाया लेकिन आज गरीबों को उसका किसी भी प्रकार से लाभ नहीं दिया जा रहा है और राशन पूर्ण रूप से बंद कर दिये गये है लेकिन उनके सहयोगी पूंजीपतियों की आमदानी लगातार बढ़ती जा रही है और अनिल अंबानी की 2014 में आय 29960 करोड़ थी और उसके बाद सितम्बर में 38951 हो गई और अक्टूबर 2017 में और अधिक हो गई है और इसी प्रकार से मुकेश अंबानी व अडानी की भी आय में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है तो यह प्रधानमंत्री की नजर में सबसे गरीब व्यक्ति है।
दो बेरोजगारों को प्रति वर्ष नौकरी देने का वायदा करने वाली सरकार आज कह रही है कि बेरोजगार पकौडे़ तलो, पान की दुकान खोलों और अपना रोजगार करो। उनका कहना है कि बेरोजगारों के साथ किसी भी प्रकार का कोई मजाक सहन नहीं किया जायेगा।

दोषियों को कठोर सजा दिलाने का काम किया जायेगा

उनका कहना है कि भारत के संविधान में उल्लेखित है कि देश का प्रधानमंत्री जिस भी देश की यात्रा करता है और वहां पर जो भी समझौते होते है उसकी रिपोर्ट राष्ट्रपति व संसद को देता है लेकिन आज तक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किसी भी प्रकार की रिपोर्ट संसद में व राष्ट्रपति को भी नहीं दी गई है।  एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि कांग्रेस की 2019 में सरकार बनती है तो इस डील को पूरी तरह से निरस्त किया जायेगा और जांच के बाद दोषियों को कठोर सजा दिलाने का काम किया जायेगा।
कांग्रेस में डेमोक्रेसी है और इससे अपनों की बातें कार्यकारिणी में रखी जा सकती है और जिस प्रकार परिवार में सबकी बातें सुनी जाती है उसी प्रकार से एक खुले मंच में सबकी बातें सुनी गई और उनके समाधान के लिए कार्य किया जायेगा और इसके लिए कमेटियां भी गठित की जा रही है और सभी से मिलकर 2019 में कार्य करने का आहवान किया गया है।
पत्रकार वार्ता में प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह, नेता प्रतिपक्ष डा. इंदिरा हृदयेश, सूर्यकांत धस्माना, तिलकराज बेहड, राजकुमार, शूरवीर सिंह सजवाण, गरिमा दसौनी, पृथ्वीराज चैहान, लालचन्द शर्मा आदि मौजूद थे।

हमारे सारी न्यूजे देखने के लिए नीचे यूट्यूब बटन पर क्लिक करें

जरा इसे भी पढ़ें :