पुलिस का कहर, महिलाएं हुईं निर्वस्त्र, बच्चे गोद से गिरे

भागलपुर। गुरूवार को बिहार के भागलपुर में एक फिर पुलिस की क्रुरता देखने को मिली। जिसे देखकर वहां के लोगो में खौफ पैदा हो गया है। डीएम ऑफिस परिसर में कुछ लोग भूमिहिन होने का पर्चा न मिलने पर अनशन कर रहे थे। जिस पर पुलिस ने उन लोगो पर लाठीचार्ज कर दिया।

बुजुर्ग महिला का सिर फूट गया।
बुजुर्ग महिला का सिर फूट गया।
लाठीचार्ज के बाद बेहोश महिला को घसीटती पुलिस ।
लाठीचार्ज के बाद बेहोश महिला को घसीटती पुलिस ।

इस लाठीचार्ज में पुलिस ने महिलाओं को भी नहीं बख्शा और उन्हे बेरहमी से पीटा एवं इस तरीके पीटा की उन महिलाओ के कपड़े तक फट गए, व कुछ महिलाएं तो बेहोश तक हो गई। बेहोश होने के बाद भी उन महिलाओं को जमीन पर घसीटा गया। कुछ महिलाओं के गोद में तो बच्चे भी थे जो कि भागने के दौरान जमीन पर गिरने से उन बच्चों को भी चोट आ गई हैं।bhagalpur-6
एक न्यूज पोर्टल के अनुसार चार दिनों से वासगीत का पर्चा दिलाने की मांग को लेकर भूमिहीन डीएम आॅफिस परिसर में प्रदर्शन कर रहे थे। जब किसी ने उनकी नहीं सुनी तो वह लोग डीएम साहब से मिलने उनके चेम्बर में घुसने का प्रयास करने लगे। जिसके बाद पुलिस ने बरर्बता से लाठीचार्ज कर दी।

bhagalpur-2

इस बीच डीएम आॅफिस परिसर में भगदड़ मच गई, जिसमें महिलाए निर्वस्त्र हो कर जमीन पर गिर गई एवं उनके बच्चे भी घायल हो गये। इसके बाद पुलिस ने उनको घसीटते हुए सभी महिलाओं को परिसर से बाहर निकाला। इस दौरान लगभग आधा दर्जन से अधिक महिलाओं को चोटें आई।
कई लोगों के चप्पल-जूते एवं शॉल डीएम ऑफिस परिसर में पड़े मिले। लाठीचार्ज में कुल छह लोग गंभीर रूप से घायल हुए, जिन्हें मायागंज अस्पताल में भर्ती कराया गया है, एवं छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है।