फटाफट निपटा लें सभी जरूरी काम, चार दिन बंद रहेंगे बैंक

Banks will be closed for four days

Banks will be closed for four days

देहरादून। Banks will be closed for four days अगर आपका बैंक से जुड़ा कोई काम बचा है तो जल्द कर लें। वरना आपको लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। क्योंकि आने वाले दिनों में बैंक चार दिन लगातार बंद रहेंगे। ऐसे में यदि आपका बैंक का कोई काम रह गया है और इस महीने के आखिर में बैंक जाकर उसे पूरा करना चाहते हैं तो वो नहीं होगा।

अगस्त महीन के आखिर हफ्ते में त्यौहरों के चलते बैंक बंद रहेगे। इस महीने 28 अगस्त से 31 अगस्त के बीच चार दिनों तक बैंक लगातार बंद रहेंगे. 28 अगस्त को चौथा शनिवार पड़ रहा है। इसीलिए शनिवार को बैंक नहीं खुलेगा। बता दें कि हर महीन के दूसरे और चौथे शनिवार को बैंक बंद रहता है।

वहीं 29 अगस्त को रविवार की वजह से बैंक नहीं खोले जाएंगे। जबकि 30 और 31 अगस्त को जन्माष्टमी के चलते बंद बैंक की छुट्टियां रहेगी। क्योंकि कहीं पर जन्माष्टमी 30 अगस्त तो कहीं 31 को मनाई जा रही है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया अलग-अलग राज्यों में वहां के स्थानीय त्योहारों के हिसाब से बैंकों की छुट्टियां घोषित करता है।

अहमदाबाद, चंडीगढ़, चेन्नई, देहरादून, जयपुर, जम्मू, कानपुर, लखनऊ, पटना, रायपुर, रांची, शिलांग, शिमला, श्रीनगर और गंगटोक में जन्माष्टमी का त्योहार 30 अगस्त को मनाया जाएगा। इस वजह से इन सभी शहरों में इस दिन बैंक बंद रहेंगे। जबकि कुछ जगहों पर यह त्योहार 31 अगस्त को मनाया जाने वाला है।

अगर आपको अगस्त में बैंक से कोई काम करना है तो उसे 27 अगस्त तक हार हाल में जरूर पूरा कर लें। 27 अगस्त के बाद बैंक सीधा अगले महीने यानी सितंबर में ओपन होंगे. ऐसी स्थिति में आपका का पूरा होने में देरी हो सकती है। हालांकि, इन छुट्टियों के दौरान ऑनलाइन बैकिंग की सेवाएं पहले की तरह ही लोगों के लिए उपलब्ध रहेंगी। लोग ऑनलाइन अपने जरूरी काम को पूरा कर सकते हैं।

जरा इसे भी पढ़े

देर रात संतला देवी क्षेत्र में बादल फटने से भारी तबाही
इंटरनेशनल साइबर क्रिमिनल बॉबी इब्राहिम गिरफ्तार
स्मार्ट सिटी के निर्माण कार्यों को समयबद्ध एवं गुणवत्ता के साथ पूर्ण करें : डीएम