फिल्म ‘बाहूबली 2’ ने पीके और दंगल को भी पछाड़ा

bahubali 2

प्रसिद्ध भारतीय निर्देशक राजमोली फिल्म ‘‘बाहूबली 2’’ भारत की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई जिसने आमिर खान की ‘पीके’ और ‘‘दंगल’’ को भी पछाड़ दिया। फिल्म ‘‘बाहूबली 2’ ने रिलीज से पहले ही कमाई के सारे रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया था लेकिन अब फिल्म ने प्रदर्शन के बाद भारतीय सिनेमा के इतिहास ही बदल डाला है और तेजी से कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं।
bahubali 2
फिल्म ‘‘बाहूबली 2’’ ने रिलीज के पहले ही सप्ताह में भारत से 680 करोड़ और दुनिया भर से 165 करोड़ का बिजनेस करके पूरे 845 करोड़ की कमाई करके न केवल कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया बल्कि भारतीय सिनेमा की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। ‘‘बाहूबली 2’ ने आमिर खान की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों ‘‘पीके’’ को भी पीछे छोड़ दिया है जिसने दुनिया भर में 792 करोड़ कमाई की थी जबकि फिल्म ने आमिर खान की 744 करोड़ का कारोबार करने वाली ‘‘दंगल’’ को सिर्फ 6 दिन में ही बॉक्स ऑफिस पर मात दे दिया, लेकिन अब बाहूबली 2 तेजी से 800 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाली एकमात्र फिल्म भी बन गई है और फिल्मी पंडितों ने जल्द ही फिल्म 1200 करोड़ कमाई की भविष्यवाणी कर दी है।
bahubali 2
दूसरी ओर फिल्म का हिंदी संस्करण ने आमिर खान की ‘‘ दंगल’’ और सलमान खान की ‘‘सुल्तान’’ को भी बॉक्स ऑफिस पर पीछे छोड़ दिया है और फिल्म ने 7 दिन में 247 करोड़ का बिजनेस कर लिया है जबकि ‘‘दंगल’’ ने 7 दिन में 197 करोड़ 54 लाख और ‘‘सूल्तान’’ ने 9 दिन में 229 करोड़ 16 लाख का कारोबार किया था।
सलमान खान की ये गर्लफ्रेंड दबंग 3 में दिखेंगी साथ
गौरतलब है कि फिल्म ‘बाहूबली 2’’ को तमिल, तेलुगू, मलयालम और हिन्दी भाषा में प्रस्तुत किया गया है जिसने प्रदर्शन से पहले ही वितरण और सैटेलाइट राइट्स के मद में 500 करोड़ से अधिक की कमाई की थी।