एटीएम से निकले नकली नोट, युवक के उड़े होश

Indian rupees

नई दिल्ली। राजधानी में अब एटीएम से चूरन के नोट भी निकलने लगे हैं। जी हां सुनने में थोड़ा अजीब जरूर लगेगा। लेकिन दिल्ली के संगम विहार में रोहित नामक युवक के साथ कुछ ऐसा ही हुआ है। रोहित ने एसबीआई के एक एटीएम से आठ हजार रुपये निकाले। मशीन से दो-दो हजार के चार नोट निकले। नोट देखते ही रोहित के होश उड़ गए। सभी चारों नोट चूरन के थे। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर संगम विहार थाने के एसआई और हवलदार पहुंच गए। एसआई ने जांच के लिए अपने एटीएम कार्ड से दो हजार रुपये का एक नोट निकाला। वह भी चूरन का ही था। संगम विहार थाने में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई।

पुलिस के अनुसार रोहित परिवार के साथ सी-888, संगम विहार में रहता है। वह एक निजी कंपनी में नौकरी करता है। उसका बैंक खाता स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में है। गत छह फरवरी को रोहित तिगड़ी टी-प्वाइंट स्थित एसबीआई के एटीएम से आठ हजार रुपये निकालने पहुंचा। मशीन से नोट बाहर निकलते ही रोहित को पता चला कि सभी चारों नोट चूरन के थे। उन पर श्चिल्ड्रेन बैंक ऑफ इंडिया लिखा था। रोहित ने पफौरन अपने दोस्त विनोद यादव को इसकी सूचना दी। एटीएम के गार्ड प्रभु दयाल को भी नोट दिखाए गए। मामले की सूचना मिलते ही एसआई सौरभ कुमार और हवलदार मिंटू राम मौके पर पहुंच गए। सारा किस्सा उन्हें सुनाया गया।

एसआई सौरभ कुमार ने एक्सिस बैंक का अपना एटीएम कार्ड देकर हवलदार मिंटू से दो हजार रुपये निकालने के लिए कहा। मशीन से जो नोट निकलकर आया, वह भी चूरन का ही नोट था। सभी नोटों पर (चूरन लेबल) लिखा था। इसके अलावा (मैं धारक को दो हजार का कूपन अदा करने का वचन देता हूं लिखा था। एसआई ने जांच के बाद हेराफेरी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मामले की जांच की जा रही है। शुरूआती जांच के बाद पुलिस का कहना है कि कैश डालने वाली निजी कंपनी के कर्मचारियों पर मिलीभगत से हेरापफेरी करने का शक है। जल्द ही आरोपियों को दबोच लिया जाएगा।