आरक्षण खत्म करना चाहती है RSS!

5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और इससे पहले आरएसएस की ओर से आरक्षण पर एक बड़ बयान सामने आया है। जिसमें आरएसएस के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य ने आरक्षण खत्म करने की बात कहीं है।
मनमोहन वैद्य ने कहा है कि आरक्षण खत्म होना चाहिए ये अलगाववाद को बढ़ाता है। अब चुकी यूपी सहित 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और इससे ठीक पहले आरएसएस के प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य ने आरक्षण को खत्म करने की मांग की बात कही जिसे लेकर विपक्षी दलों ने भाजपा एवं आरएसएस पर हमला करना शुरू कर दिया है। और विपक्षी दलो ने भाजपा एवं आरएसएस को दलित विरोधी कहा है। एवं आरोप लगाया है कि भाजपा व आरएसएस आरक्षण खत्म करना चाहती है।
जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में मनमोहन वैद्य ने आरक्षण खत्म कर देना चाहिए इससे अलगाववाद बढ़ता है। मनमोहन वैद्य ने कहा कि एक वक्त के बाद आरक्षण खत्म कर देना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि सबको सामान अधिकार और सामान शिक्षा मिलनी चाहिए।
वैद्य ने कहा कि बाबा साहेब भीम राव अम्बेडकर भी हमेशा के लिए आरक्षण के पक्ष में नहीं थे। इस मौके पर उन्होंने हिन्दुत्व में विविधता का भी जिक्र किया। और कहा कि हिन्दुत्व विविधता की बात करता है। आदर्श हिन्दु राष्ट्र में भारत की धार्मिक विविधता स्वीकार होगी। उन्होंने संविधान में ‘सेक्युलर’ शब्द पर सवाल उठाते हुए कहा कि 1976 में चुपके से ‘सेक्युलर’ शब्द को संविधान में लाया गया। वैद्य ने कहा कि क्या किसी ने भी सेक्युलर शब्द की मांग की थी?
गौरतलब है कि इससे पहले बिहार चुनाव से ठीक पहले भी आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने भी आरक्षण को खत्म करने को लेकर बयान दिया था, जिससेे आरजेडी एवं जेडीयू को चुनाव में फायदा हुआ और आरएसएस एवं भाजपा के विरूद्ध माहौल बनाने का काम किया। जिससे बिहार चुनाव में भाजपा को भारी नुकसान भी उठाना पड़ा।