दून में खुलेगा प्रदेश का पहला हवाई जहाज रेस्टोरेंट ऐरोडाइन

Aerodine multi cuisine restaurant

Aerodine multi cuisine restaurant

देहरादून। भारत का सातवां और उत्तराखंड का पहला हवाई जहाज रेस्टोरेंट ऐरोडाइन’ एक बहु-व्यंजन रेस्टोरेंट (Aerodine multi cuisine restaurant) है, जो 6 सितंबर को आम जनता के लिए खुल जाएगा। रेस्टोरेंट का उद्घाटन शहर के मेयर सुनील उनियाल गामा द्वारा किया जाएगा।

यह अपनी तरह का एक रेस्टोरेंट, वास्तविक हवाई जहाज में भोजन करने का एक नया अनुभव प्रदान करेगा। मूल रूप से एक 180 सीटर एयरबस ए 320 है, इस रेस्टोरेंट में बैठने की क्षमता 75 तक की गई है।

Aerodine रेस्टोरेंट के मालिक ने बताया की हवाई जहाज के एक पंख पर भी ओपन एयर बैठने की तैयारी की जा रही है। विमान के मालिकों में से एक एसके रस्तोगी ने इस अवसर पर कहा, हमने एक नीलामी में यह विमान खरीदा था।

विमान को सड़क के माध्यम से बैंगलोर से तीन भागों में लाया गया था। इसको देहरादून तक लाना अपने आप में ही एक मेहनती और कठिन प्रक्रिया रही और हमें इस रेस्टोरेंट के पूरे सेटअप को लगाने के लिए लगभग डेढ़ साल का समय लग गया।

काॅकपिट में बच्चों के लिए एक विशेष खेल की जगह बनाई गई

विमान के डिजाइन के बारे में पूछे जाने पर, अंशुल रस्तोगी ने कहा, जब विमान को हमारे मोहकमपुर स्थल पर पार्क किया गया, तो विशेष इंजीनियरों की एक टीम ने विमान को एक साथ जोड़ा और बाद में विमान के अंदरूनी हिस्से को डिजाइन किया गया।

यह शहर और राज्य के लोगों के लिए और विशेष रूप से उन लोगों के लिए एक बहुत ही अलग अनुभव होगा जो पहले किसी हवाई जहाज पर नहीं बैठे हैं।

इस Aerodine ऐरोप्लेन रेस्टोरेंट के काॅकपिट में बच्चों के लिए एक विशेष खेल की जगह बनाई गई है, जहाँ वे डिजिटल ऐरो गेम्स का आनंद ले सकेंगे। विषाद शर्मा ने रेस्टोरेंट के काम करने पे जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि ऐरोडाइन ( Aerodine )’ में सभी ग्राहकों को प्रवेश करने पर एक बोर्डिंग पास दिया जाएगा। जिसके बाद एयर होस्टेस उन्हें रेस्टोरेंट के अंदर ले जाएंगी।

ऐरोडाइन रेस्टोरेंट बहुत मामूली कीमत पर चाइनीस, काॅन्टिनेंटल, इंडियन और थाई क्विजीन सर्व करेगा। इस अवसर पर अन्य लोगों में जीएम रमेश गोस्वामी, रीमा खन्ना और विनीता नौटियाल उपस्थित रहे।

जरा इसे भी पढ़ें

ड्रोन उड़ाने के लिए लेनी होगी डीजीसीए की अनुमति
उत्तराखण्ड में बारिश का कहर जारी
वोटर सत्यापन कार्यक्रम का शुभारम्भ