नववर्ष पर हुड़दंग करने वालों के विरुद्ध होगी कार्यवाही : एसएसपी

Action will be taken against hoodlings on new year

Action will be taken against hoodlings on new year

दून को 6 जोन व11 सेक्टरों में गया बाटा
क्षेत्राधिकारीओ को बनाया गया जोनल अधिकारी

देहरादून। Action will be taken against hoodlings on new year नव वर्ष के आगमन पर हुड़दंग करने वालों के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी। बुधवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने समस्त जनपद एसपी, क्षेत्राधिकारी, थाना प्रभारी सहित ट्रैफिक व सीपीयू अधिकारियों के साथ बैठक कर दिशा निर्देश दिए।

पुलिस ऑफिस में बैठक के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ योगेंद्र सिंह ने कहा कि गाड़ियों में डीजे इत्यादि का प्रयोग कर सार्वजनिक स्थानों पर हुड़दंग करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध करवाई करने के लिए सभी थाना क्षेत्रों में पुलिस वैन नियुक्त की जाएंगी।

सुरक्षा व्यवस्था के चलते नगर क्षेत्र को 6 जोन तथा 11 सेक्टर्स में बांटा गया है। नववर्ष के अवसर पर देहरादून तथा मसूरी के पर्यटक स्थलों जहां बाहर से आने वाले पर्यटकों के वाहनों को यातायात प्लान के अनुरूप पूर्व में निर्धारित किये गये रूट से ही जाने की अनुमति दी जाये।

साथ ही वाहनों की पार्किग स्थान चिन्हित किये गये स्थानों पर वाहनों को पार्क कराया जाये। इसके अतिरिक्त सार्वजनिक स्थानों होटलों तथा बार ,रेस्टोरेंट आदि में सामुहिक कार्यक्रम आयोजित न किये जाने से सम्बधिंत प्रशासन द्वारा दिये गये आदेशों का सभी थाना प्रभारी कडा़ई से अनुपालन कराना सुनिश्चित करेगे।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि नववर्ष की पूर्व संध्या तथा नववर्ष के अवसर पर देहरादून तथा मसूरी आने वाले पर्यटको के पर पुलिस विशेष ध्यान रखेगी।

सभी जोनल पुलिस अधिकारियों का दयित्व होगा कि वह अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमणशील रह कर अपने निकट पर्यवेक्षण में समुचित पुलिस प्रबन्ध सुनिश्चित कराते हुए शांति व कानून व्यवस्था बनाये रखना सुनिश्चित करेंगे। इसके अतिरिक्त सभी सेक्टर अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में मुख्य बाजारों व व्यापारिक प्रतिष्ठानों, महत्वपूर्ण स्थानों में नियमित गस्त व पेट्रोलिगं जारी रखेंगे।

जरा इसे भी पढ़े

उत्तराखंड में दो दशकों में पलायन तेजी से हुआ
कई संगठनों के लोग उक्रांद में हुए शामिल
क्या उत्तराखण्ड सरकार अब दल बदलु नेताओं से ही बनेगी?