अभाविप ने डीबीएस कॉलेज में किया हंगामा

ABVP ruckus in DBS College

ABVP ruckus in DBS College

देहरादून। डीबीएस पीजी कॉलेज में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने जमकर हंगामा (ABVP ruckus in DBS College) किया। अभाविप का आरोप है कि कॉलेज के पुस्तकालय में एक महिला कर्मचारी अक्सर एनएसयूआइ के कार्यकर्ताओं से घिरी रहती हैं।

आरोप है कि महिला कर्मचारी ने एनएसयूआइ के नेताओं को नए छात्रों के करीब 25 से 30 आइ कार्ड दिए हैं। वहीं, कॉलेज में करीब एक सप्ताह से अभाविप से जुड़े छात्रों को परिचय पत्र नहीं दिए जा रहे हैं।

कॉलेज छात्र संघ अध्यक्ष मनबीर सिंह नेगी और महासचिव शिवम जोशी ने प्राचार्य को सौंपे ज्ञापन में आरोप लगाया कि संबंधित कर्मचारी चुनाव को प्रभावित कर रही है। ऐसे कर्मचारी पर तत्काल कार्रवाई की जाए।

कहा कि छात्र संघ चुनाव के दौरान परिचय पत्र एक महत्वपूर्ण दस्तावेज है। इसे एक मुश्त छात्र नेताओं को सौंपा जा रहा है। छात्र नेताओं ने बताया कि उनके संगठन के अन्य कार्यकर्ताओं ने जब परिचय पत्र विरोधी संगठन के नेता के हाथ में देखे तो इसके बाद ही विरोध किया गया।

संबंधित महिला कर्मचारी पर कार्रवाई करने की मांग

उन्होंने चुनाव से पूर्व संबंधित महिला कर्मचारी पर कार्रवाई करने और चुनाव प्रक्रिया से दूर रखने की मांग की। इस दौरान गुस्साए छात्रों ने प्राचार्य व मुख्य चुनाव अधिकारी कार्यालय में भी हंगामा किया।

भारी हंगामे और शोर के बाद कॉलेज में अन्य संगठन के नेता भी पहुंच गए थे। डीबीएस कॉलेज के प्राचार्य डॉ. वीसी पांडे के अनुसार, अभाविप के छात्र नेताओं ने कॉलेज के पुस्तकालय में कार्यरत जिस महिला कर्मचारी पर आरोप लगाए हैं।

उन्हें तत्काल प्राचार्य कार्यालय तलब किया गया और स्पष्टीकरण मांगा गया। इस प्रकार का मामला सामने नहीं आया है, फिर भी संबंधित कर्मी को चेतावनी दी गई।

जरा इसे भी पढ़ें

ड्रोन उड़ाने के लिए लेनी होगी डीजीसीए की अनुमति
उत्तराखण्ड में बारिश का कहर जारी
वोटर सत्यापन कार्यक्रम का शुभारम्भ