आप कार्यकर्ताओं ने चलाया सफाई अभियान

Aam aadmi party
सफाई अभियान चलाते आप कार्यकर्ता।
Aam aadmi party कार्यकर्ताओं ने चलाया सफाई अभियान

देहरादून। Aam aadmi party देहरादून द्वारा पिछले ग्यारह दिनों से चली आ रही नगर निगम सफाईकर्मियों की हड़ताल व धरने के संदर्भ में प्रदेश सरकार की विफलता को आईना दिखाते हुये दून अस्पताल के पास सफाई अभियान चलाया गया। उनका कहना है कि यदि अडतालिस घंटे के भीतर सफॅाई कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान नहीं किया गया तो मुख्यमंत्री आवास के बाहर कूड़े के ढेर लगा दिये जायेंगें।यहां प्रदेश संचालन समिति के अध्यक्ष नवीन पिरशाली व जिलाध्यक्षा एवं प्रदेश संचालन समिति की सदस्या उमा सिसौदिया के नेतृत्व में कार्यकर्ता दून अस्पताल के बाहर इकटठा हुए और वहां पर उन्होंने कूडा उठाकर सफाई अभियान चलाया।

इस अवसर पर नवीन पिरशाली न प्रदेश की भाजपा सरकार को निशाने पर लेते हुये कहा कि मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत व शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक की हठधर्मिता के कारण सफाईकर्मियों की हड़ताल लम्बी खिंचती जा रही है जिसके कारण स्वच्छ व सुंदर दून कूड़ेदान में तब्दील हो गया है और महामारी फैलने की संभावना बढ़ रही हैं। इसी के मद्देनजर दून अस्पताल में आने वाले मरीजों की सुविधा को देखते हुये आम आदमी पार्टी द्वारा दून अस्पताल में सफाई अभियान चलाया जा रहा है।

उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार सफाईकर्मियों की जायज माँगों पर तानाशाहीपूर्ण रवैया अपना रही है। आम आदमी पार्टी सरकार द्वारा 164 सफाई कर्मचारियों को निकाले जाने का पुरजोर विरोध करती है। सरकार सफाई कर्मचारियों की तनख्वाह बढ़ाने के बजाय उनका दमन कर रही है। एक ओर जहाँ शहरवासी जगह-जगह कूड़े-कचरे के ढेरों व गंदगी-बदबू से त्रस्त हैं और शहर पर महामारी का खतरा मँडरा रहा है, वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री अपने धमकी भरे बयानों से सफाईकर्मियों को और अधिक आक्रोशित कर रहे हैं।

प्रदेश की डबल इंजन की सरकार विफल : Aam aadmi party

मुख्यमंत्री द्वारा इस संबंध में किसी भी प्रकार की सकारात्मक पहल व वैकल्पिक व्यवस्था का प्रयास नहीं किया जा रहा है जो कि प्रदेश की डबल इंजन की सरकार की बड़ी विफलता है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी सफाईकर्मियों की माँगों का समर्थन करते हुये मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से माँग करती है कि उनको तुरंत आपातकालीन कैबिनेट बैठक बुलाकर सफाईकर्मियों की सभी जायज माँगों पर सकारात्मक निर्णय लेना चाहिये, ताकि शहर की बदहाल व बिगड़ती सफाई व्यवस्था पुनरू पटरी पर आ सके।




उनका कहना है कि सरकार को तत्काल प्रभाव से समस्याओं का समाधान करना चाहिए, जिससे सफाई व्यवस्था सुचारू हो सके। इस अवसर पर अन्य वक्ताओं ने संबोधित किया। इस अवसर पर महानगर अध्यक्ष विशाल चैधरीे, जिला सचिव जीतेन्द्र पन्त, जिला उपाध्यक्ष विपिन खन्ना, अनुशासन समिति अध्यक्ष राव नसीम, सुधीर पंत, विनोद बजाज, सरिता गिरी, श्यामलाल नाथ, रवीन्द्र सिंह, दीपक केसला, मनीष उपाध्याय, धीरेन्द्र कुमार, पवन रावत, संदीप, शैलेश तिवारी, कमल राना सहित अनेक कार्यकर्तागण उपस्थित थे।

जरा इसे भी पढ़ें :