बाप-बेटे और चाचा-भतीजे के रिश्ते हो रहे कलंकित: आजम

रामपुर । दो खेमों में बंट चुकी समाजवादी पार्टी (सपा) में मचे घमासान पर वरिष्ठ नेताओं का दर्द और नाराजगी भी अब खुलकर सामने आ रही है। पार्टी के वरिष्ठ नेता और नगर विकास एवं संसदीय कार्य मंत्री आजम खां ने कहा कि पांच साल की कामयाबी के बाद अब चुनाव के समय पार्टी नुख्ता-चीनी का विषय बनी है। जो हो रहा है अच्छा नहीं हो रहा है। इससे बाप-बेटे के और चाचा-भतीजे के रिश्ते कलंकित हो रहे हैं। लोग औलाद और औलाद के बाप के नाम से नफरत करेंगे। नेताजी को भी इस पर विचार करना चाहिए।

आजम खां ने कहा कि हमने हमेशा सच्चाई का साथ दिया। पार्टी से निकाले भी गए फिर भी कश्ती नहीं बदली लेकिन अब हमें भी सोचना पड़ेगा। आजम ने कहा कि सपा की रार पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ ही बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और कांग्रेस जश्न मना रही है। राष्ट्रीय लोकदल और जनता दल यूनाइटेड के लोग, जिनका कि प्रदेश में कोई वजूद नहीं है, वह भी पार्टी के बारे में टिप्पणी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के लोग इनके बीच बेहद मायूस है। पार्टी में जो भी हो रहा है वह इतिहास में बुरे लफ्जों में लिखा जाएगा। आजम ने पार्टी के मौजूदा हालात को अच्छे नहीं बताया और कहा कि विचारों की गंदगी ने प्रदेश को बर्बादी के मुहाने पर लाकर खड़ा कर दिया है।

सोचना चाहिए कि जिंदगी चार दिन की है, आज है कल नहीं लेकिन इतिहास पढ़ा जाता है। इतिहास में हमारा क्या योगदान है, यह नस्लें पढ़ती हैं। समाजवादी पार्टी में जो कुछ हो रहा है, इतिहास में काला पन्ना होगा। नेताजी को विचार करना चाहिए कि किसी की साजिश से कितना नुकसान हो सकता है। एक व्यक्ति के विचार की गन्दगी ने पार्टी को किया बर्बाद इस मौके पर आजम ने अमर सिंह का नाम लिए बगैर उन पर जमकर भड़ास निकाली। उन्होंने कहा कि एक आदमी ने सरकार का सौदा किया है। एक व्यक्ति और उसके विचार की गन्दगी ने पार्टी को बर्बादी पर लाकर खड़ा कर दिया। उन्होंने कहा कि एक मछली पूरे तालाब को गन्दा कर देती है। अब तक सुनते आए थे कि एक मछली पूरे तालाब को गन्दा कर देती है। इतने बड़े प्रदेश और पार्टी को एक व्यक्ति के विचार की गन्दगी ने बर्बादी पर लाकर खड़ा कर दिया है।