दिल्ली के बराबर बजट हो तो 400 यूनिट बिजली मुफ्त देंगे : हरीश

400 units of electricity will be given free

400 units of electricity will be given free

सत्ता आने पर पहले वर्ष 100 और दूसरे वर्ष 200 युनिट देंगी कांग्रेस
चुनावी साल में घोषणाओं का खुलने लगा पिटारा

देहरादून। 400 units of electricity will be given free चुनावी साल में आम जनता को रिझाने के लिये सियासी दलों ने घोषणाओं का जाल बिछाना शुरू कर दिया है। वन अधिकार संरक्षण के प्रेणता व कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय की और से उठाए गये मुफ्त बिजली-पानी के मुद्दे को हरीश रावत व आम आदमी पार्टी ने आवाज दी तो, राजनैतिक शतरंज के माहिर हरक सिंह रावत ने उर्जा मंत्री का दायित्व संभालते ही मुफ्त बिजली का पासा चल दिया है।

रविवार को दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल देहरादून पहुंचेे, तो उन्होने भी उत्तराखंड के लोगों से 300 यूनिट बिजली फ्री और पुराने बिजली बिल माफ करने, किसानों को मुफ्त बिजली देने की घोषणा कर डाली।

केजरीवाल की घोषणा के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत ने केजरीवाल पर हमला बोला। हरीश रावत ने कहा कि केजरीवाल उत्तराखंड में 300 यूनिट बिजली प्रति परिवार फ्री देने का वादा कर गये है।

दिल्ली में मुख्यमंत्री के रूप में केजरीवाल का यह दूसरा टर्म है और वहां लोगों को केवल 200 यूनिट तक बिजली फ्री दी जा रही है। 200 यूनिट से ज्यादा बिजली खर्च करने पर पूरा बिल वसूल किया जाता है।

सनद रहे दिल्ली में वाणिज्यिक दर 7 रुपया 75 पैसा पर यूनिट बिजली का बिल वसूला जाता है, जबकि उत्तराखंड में 5 रुपया 80 पैसा देना पड़ता है। फिर दिल्ली की आमदनी और उत्तराखंड की आमदनी का कोई मुकाबला नहीं है।

यदि उत्तराखंड का बजट भी दिल्ली के वार्षिक बजट के बराबर हो तो कांग्रेस 400 यूनिट तक बिजली का बिल माफ कर देगी। राज्य के संसाधनों को देखकर हमारा वादा है कि सत्ता में आने के वर्ष 100 यूनिट और दूसरे वर्ष में 200 यूनिट तक बिजली मुफ्त देंगे।

जरा इसे भी पढ़े

फर्जी चाइनीज ऐप से धोखाधड़ी, 5 दिन में ट्रांसफर हुए 1 करोड़ रुपये
आम आदमी पार्टी ने फ्री बिजली-पानी को लेकर किया प्रदर्शन
सीएम आवास कूच करते कांग्रेसी गिरफ्तार, जमकर हुई धक्का-मुक्की