बोर्ड ने रवि फसल के बीजों के दाम तय किए

Set prices for seeds
कृषि मंत्री सुबोध उनियाल उत्तराखण्ड सीड्स एण्ड तराई डेवलपमेन्ट काॅरपोरेशन की निदेशक मण्डल की समीक्षा बैठक लेते हुए।

Set prices for seeds

देहरादून। Set prices for seeds कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने विधान सभा स्थित सभा कक्ष में उत्तराखण्ड सीड्स एण्ड तराई डेवलपमेन्ट काॅरपोरेशन लि0 की निदेशक मण्डल की समीक्षा बैठक की।

कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि बोर्ड ने रवि फसल के बीजों के दाम तय कर दिये गये हैं, जिसमें गेंहू, लाई, सरसों, चना, मटर आदि बीजों के दाम तय किये गये। कोराना की परिस्थिति को देखते हुए खरीफ की फसल की तरह रवि के फसलों के बीजों के दाम में किसी भी प्रकार की कोई बढ़ोत्तरी नहीं की गई है।

30 हजार कुन्तल बीज कृषि विभाग को दिया जायेगा, जो किसानो को उपलब्ध कराने का कार्य करता है। इसके साथ ही बैठक में कार्मिकों को एसीपी एरियर के भुगतान की मांग को लेकर बोर्ड द्वारा निर्णय लिया गया कि धन की उपलब्धता के हिसाब से, अनुपातिक आधार पर कार्मिको के एरियर का भुगतान किया जायेगा।

जिस कार्मिक की धनराशि जितनी होगी, उसको उस अनुपात के आधार पर, धन की उपलब्धता के अनुसार भुगतान किया जायेगा। मंत्री ने कहा कि 03 वर्ष पूर्व जाॅंच के आधार पर 10 लोगों के उपर एफ आई आर दर्ज कराई गई थी तथा एस आई टी जाॅच बैठाई गई थी, उसमें 03 कार्मिको को अभियोग की अनुमति नहीं दी थी।

इसको लेकर बोर्ड बैठक में चर्चा की गई, जिसमें विभागीय जाॅच बैठा दी गई। इस अवसर पर, सचिव कृषि हरबंस सिंह चुघ, निदेशक कृषि, गौरी शंकर, तथा निदेशक, उत्तराखण्ड सीड्स एण्ड टीडीसी. अंकुर पपनेजा, आदि अधिकारी मौजूद थे।

जरा इसे भी पढ़े

ऐतिहासिक मॉल रोड के अस्तित्व को बचाने में जुटा लोक निर्माण विभाग
बेटों को संपत्ति से बेदखल कर हाथियों ने नाम कर दी 5 करोड़ की सम्पत्ति
भाजपा पार्षद की गोली मारकर हत्या