बेल्जियम ने भारतीय जूनियर पुरूष हॉकी टीम को 4-2 से हराया

नई दिल्ली। चार देशों के आमंत्रण टूर्नामेंट में बेल्जियम ने भारतीय जूनियर पुरूष हॉकी टीम को 4-2 से  शिकस्त दी। बेल्जियम ने मैच के पहले  ही मिनट में पेनल्टी कार्नर हासिल कर लिया और विक्टर वेगनेज ने उस पर गोल दागते हुये टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। इसके बाद भारत ने भी चैथे मिनट में पेनल्टी कार्नर हासिल कर लिया लेकिन मजबूत विपक्षी टीम के गोलकीपर लोइक वैन डोरेन ने इसका बचाव कर लिया।
भारत ने अपना दूसरा पेनल्टी कार्नर 11वें मिनट में हासिल किया और हरमनप्रीत सिंह ने बिना किसी गलती के इस बार बराबरी का गोल दाग दिया। मैच के बाकी हाफ में दोनों टीमों ने कई पेनल्टी कार्नर के मौके बनाये लेकिन किसी को गोल करने में कामयाबी हासिल नहीं हुई। दूसरे हाफ में बेल्जियम की टीम का दबदबा रहा और उसने आठ मिनट के अंतर में तीन गोल दाग दिये। बेल्जियम की ओर से फेब्रिस वैन बॉकरिक ने 49ववें, एंटोनी किना ने 56वें और ग्रिगोरी स्टॅाकब्रोएक्स ने 57वें मिनट में गोल कर स्कोर 4-1 कर भारत को दबाव में ला दिया। भारतीय खिलाड़यिों ने इसके बाद आक्रमण करने का प्रयास किया और 60वें मिनट में उसे अजय यादव ने गोल दिला दिया।
भारतीय टीम 2-4 के स्कोर के बाद हालांकि बेल्जियम को ज्यादा परेशान नहीं कर सका और विपक्षी टीम ने अंत तक इस बढ़त को कायम रखते हुये मैच जीत लिया। भारतीय जूनियर टीम का अगला मैच मेजबान स्पेन से होगा। वहीं पांच देशों के आमंत्रण टूर्नामेंट में जूनियर महिला टीम जर्मनी से भिड़ेगी।