पूर्व सैनिक का गांव में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

चंडीगढ़/भिवानी । वन रैंक वन पेंशन के मुद्दे पर जहर खाकर आत्महत्या करने वाले भिवानी जिले के गांव बामला निवासी रामकिशन ग्रेवाल का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ गुरुवार को उनके पैतृक गांव में कर दिया गया। ग्रेवाल की अंतिम रस्मों के समय उनके रिश्तेदारों व परिचितों के मुकाबले राजनैतिक दलों के नेता अधिक थे।
आज सुबह से ही बामला गांव में पूर्व सैनिक रामकिशन के अंतिम दर्शनों के लिए नेताओं की कतारें लगनी शुरू हो गई थी। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुîóा, विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चैधरी, पूर्व सांसद श्रुति चैधरी, कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला, सांसद धर्मबीर, कुलदीप बिश्नोई, सांसद दीपेंद्र सिंह हुîóा, हरियाणा कांग्रेस प्रभारी कमलनाथ, कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर सबसे पहले बामला पहुंचने वाले नेताओं में थे।
इसके कुछ समय बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी रामकिशन ग्रेवाल के परिजनों से मिलने बामला पहुंचे और उनके साथ दुख बंटाया। राहुल गांधी ने परिजनों के समक्ष तो केंद्र सरकार की आलोचना की लेकिन मीडिया से कोई बात नहीं की। इसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, आम आदमी पार्टी हरियाणा के अध्यक्ष नवीन जयहिंद समेत कई नेता बामला गांव में पहुंचे और रामकिशन ग्रेवाल को श्रद्धांजलि भेंट की। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार राम किशन ग्रेवाल के परिवार को एक करोड़ रुपये की आर्थिक मदद देगी।
इसी दौरान हरियाणा सरकार की तरपफ से पहुंचे हरियाणा के परिवहन मंत्री कृष्णलाल पंवार बामला पहुंचे और मृतक पूर्व सैनिक के परिजनों से बातचीत की। इसके बाद उन्होंने हरियाणा सरकार की तरपफ से रामकिशन ग्रेवाल का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किए जाने का ऐलान किया। रामकिशन के पैतृक गांव में अंतिम रस्मों व अंतिम यात्रा के बाद गांव के ही शमशानघाट में उनका अंतिम संस्कार किया गया।