पीआर श्रीजेश वर्ष के सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर अवार्ड के लिए नामित

नई दिल्ली,। भारतीय हाॅकी गोलकीपर पीआर श्रीजेश को वर्ष के सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर अवार्ड के लिए नामित किया गया है। अंतरराष्ट्रीय हाॅकी महासंघ (एफआईएच) ने श्रीजेश के अलावा चार और गोलकीपरों को भी इस अवार्ड के लिए नामित किया है। एफआईएच ने दुबई में चल रहे हाॅकी रेवल्यूशन पार्ट-2 सम्मेलन में इसकी घोषणा की।
श्रीजेश के अलावा जुआन विवाल्दी अर्जेंटीना, जाप स्टाॅकमैन हालैंड, विन्सेंट वनाश बेल्जियम और डेविड हार्टे आयरलैंड को सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर के लिए नामित किया गया है। एफआईएच ने भारतीय गोलकीपर श्रीजेश के साथ ही हरमनप्रीत सिंह सहित पांच अन्य पुरुष खिलाडियों को वर्ष के सर्वश्रेष्ठ उभरते हुए खिलाड़ी के लिए नामित किया है। ये पांचों खिलाड़ी अंडर-23 वर्ग से हैं।
हाॅकी की शीर्ष संस्था ने प्रत्येक पुरस्कारों के लिए पांच पुरुष और पांच महिला खिलाडियों को नामित किया है। खिलाडियों का नामांकन इस वर्ष उनके प्रदर्शन के आधार पर किया गया है। विजेताओं की घोषणा आॅनलाइन वोट के आधार पर अगले वर्ष जनवरी में की जाएगी। सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी, गोलकीपर, उभरते हुए खिलाड़ी और कोच के लिए वोटिग प्रक्रिया 16 नवम्बर से 2 दिसंबर तक चलेगा। पुरुष एवं महिला अंपायर विजेता का चयन एपफआईएच की अंपायरिग समिति करेगी।