देखिए दुनिया का पहला अंडरवाटर लक्जरी रिसॉर्ट

Under water resort

दुबई को दुनिया में आश्चर्यजनक निर्माण परियोजनाओं के बारे में जाना जाता है और अब वहां दुनिया का पहला शानदार स्विमिंग तैयार होने जा रहा है। रिसाॅर्ट भी जल्द इस के ताज में नगीने की तरह नजर आयेगा।
जरा इसे भी पढ़ें : महिला ने पहना ऐसा कपड़ा कि सैनिकों ने सरेआम उतारने का दिया आदेश

दुबई से संबंध रखने वाले रियल एस्टेट क्लाइंडरलसट ग्रुप की जान से दुबई के किनारे से चार किलोमीटर दूर तैरते हुये वीनस या फ्लोटिंग वीनस के नाम से दुनिया का पहला अंडरवाटर रिसाॅर्ट बनाया जायेगा।  यह अनोखा मनोरंजन स्थल लगभग ढाई अरब दीरहम ( लगभग 43 अरब से अधिक रुपए) की कीमत से बनाया जायेगा|
Under water resort
वहां रोजाना तीन हजार मेहमान रहकर इतालवी शहर वीनस की सैर का अनुभव मध्य पूर्व में कर सकेंगी। इसके 414 केबिन में से 180 को अंडरवाॅटर समुद्री सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी, जबकि भूमिगत रेस्तरां और बुटिक की दुकानें वगैरा भी उपलब्ध रहेंगी।
जरा इसे भी पढ़ें : क्या आप जानते हैं कुछ लोगों की आंखें नीली क्यों होती हैं?

इटली के ऐतिहासिक शहर से प्रभावित होकर डिजाईन किये जाने वाले इस परियोजना को दुनिया का पहला लक्जरी अंडरवाटर वीसल रिसाॅर्ट करार दिया हैं जहां 5 स्टार होटल जैसी अवासीय सुविधाएं पानी के ऊपर और नीचे दोनों जगह उपलब्ध होगी।
Under water resort
इस रिसोर्ट में आवास के अनुभव को याद रखने के लिए, समुंद्र चार स्क्वायर फुट रकबे पर मरजान की चट्टानों को नसीब किया जायेगा जो कि समुंद्री जीवन की नशोंनुमा में भी मददगार साबित होगा।

इसके तहत डेक में मेहमान के केबिन, स्विमिंग पूल और रेस्तरां वगैरा मौजुद होंगे। वीनस जैसे अनुभव के लिए इटली शहर में चलने वाली कश्ती को भी शामिल क्या जायेगा। तैरने वाले इस वीनस परियोजना 2020 तक पूरी होने की उम्मीद है।
जरा इसे भी पढ़ें : एक रात, एक युवा और 6 लड़कियां फिर हुआ कुछ ऐसा कि नहीं होगा आपको विश्वास