टॉल प्लाजा पर भाजपाइयों का हंगामा , वसूली बंद

Toll plaza
टोल टैक्स वसूली रोकते हुए भाजपाई।
Toll plaza पर भाजपाइयों का हंगामा , वसूली बंद कराई

रूद्रपुर। एनएच-74 चौड़ीकरण का काम पूरा नहीं होने से भड़के भाजपा कार्यकर्ताओं और क्षेत्र के लोगों ने रूद्रपुर के विधायक राजकुमार ठुकराल के नेतृत्व में लालपुर स्थित टोल प्लाजा पर जमकर हंगामा काटा। विरोध प्रदर्शन के बीच भाजपाईयों ने टोल टैक्स की वसूली रूकवा दी। इससे वहां हड़कम्प मच गया। इस बीच Toll plaza के कर्मचारियों और पुलिस के साथ प्रदर्शनकारियों की जमकर नोंक झोक भी हुई। बाद में लिखित आश्वासन पर विधायक और भाजपाई शांत हुए।

पूर्व घोषणा के मुताबिक विधायक राजकुमार ठुकराल रविवार को भारी संख्या में कार्यकर्ताओं और क्षेत्रवासियों के साथ चुकटी देवरिया स्थित टॉल प्लाजा पहुंच गये। भाजपाईयों ने सड़क निर्माण पूरा हुए बिना टॉल टैक्स की वसूली का विरोध करते हुए वहां जमकर हंगामा काटा। भाजपाईयों ने Toll plaza के सारे गेट खुलवाकर वसूली बंद करवा दी। इससे वहां टॉल प्लाजा में हड़कम्प मच गया। इस बीच टॉल कर्मियों और पुलिस के साथ भाजपाईयों की तीखी नोंक झोंक और धक्का मुक्की भी हुई।

इस दौरान विधायक ठुकराल का कहना था कि गल्फार कम्पनी द्वारा एनएच पर जगह-जगह निर्माण कार्य अधूरा छोड़ दिया है जिस कारण दर्जनों घटनाएं घटित हो चुकी हैं तथा कईयों की जानें जा चुकी हैं। सड़क निर्माण पूरा करने के लिए विभाग लगातार आश्वासन देकर टाला मटोली कर रहा है। ठुकराल ने कहा कि विधायक होने के नाते क्षेत्र की जनता आये दिन उनके पास अधूरे निर्माण कार्य को लेकर आती है और जनता की परेशानियां देखकर आज उनके सब्र का बांध टूट चुका है। एनएच व गल्फार अपनी मनमानी कर रहे हैं और प्रशासन के निर्देशों का खुला उल्लंघन कर रहे हैं।

निर्माण पूरा नहीं तो टोल नहीं

उन्होंने कहा कि जब निर्माण पूरा ही नहीं हुआ तो टोल वसूली क्यों की जा रही है। कहा कि एनएच पर ग्रीन पार्क सोबती कालोनी से एलायन्स कालोनी गेट तक, इन्दिरा चौराहे से भूतबंगला बस्ती तक, दूधियानगर शमशान घाट, भदईपुरा से तीन पानी शुक्ला फार्म तक सड़क व नाला निर्माण न होने से कई घटनाएं घटित हो चुकी हैं, काशीपुर रोड पर श्यामा प्रसाद मुखर्जी चैक पर पुलिया निर्माण न होने से वाहन नाले में घुस जाते हैं ।




काशीपुर रोड पर ओवरब्रिज के दोनों ओर सर्विस लेन निर्माण नहीं हुआ है इसके अलावा आस-पास के समस्त क्षेत्रें में सड़क निर्माण, नाला निर्माण, लाईटें न जलना व उचित स्थान पर कट न होने से आम जनता को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि निर्माण पूरा नहीं तो टोल नहीं। यदि शीघ्र ही निर्माण पूरा नहीं हुआ तो वह अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन करेंगे। बाद में लिखित आश्वासन पर विधायक शांत हुए। एसडीएम व हिमांशु शाह की उपस्थिति में गल्फार व एनएच द्वारा लिखित में 15 जून तक कार्य पूर्ण करने का आश्वासन दिया।

जरा इसे भी पढ़ें :

जिस पर ठुकराल ने कहा कि यदि 15 जून तक कार्य पूर्ण नहीं हुआ तो वह तराई की जनता के साथ Toll plaza पर उग्र आन्दोलन करेंगे उस दशा में समस्त जिम्मेदारी एनएच, गल्फार व प्रशासन की होगी । वहीं एसडीएम नरेश दुर्गापाल ने भी विधायक ठुकराल को आश्वासन दिया कि 15 जून तक कार्य पूरा न होने पर टोल वसूली बन्द किये जाने हेतु वह शासन को रिपोर्ट भेजेंगे । उन्होंने एनएच व गल्फार को निर्देशित किया कि नियत समय में कार्य पूर्ण करें अन्यथा जनआक्रोश को देऽते हुए उन्हें टोल बन्द करना पड़ेगा जिसकी समस्त जिम्मेदारी एनएच व गल्फार की होगी।