2018 के सबसे ज्यादा वायरल यूट्यूब वीडियो

The most viral YouTube videos of 2018
The most viral YouTube videos of 2018

यूट्यूब ने 2018 में दुनियाभर में सबसे ज्यादा लोकप्रिय या वायरल होने वाले वीडियो ( The most viral YouTube videos of 2018 ) की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट को टाॅप ट्रेंडिंग और टाॅप म्यूजिक की कैटेगरी में बांटा गया है और उनका चुनाव व्यूज, लाईकस, कमेंट्स, शेयर और अन्य कारको को मद्देनजर रखकर किया गया।

चूंकि यह दुनियाभर में वीडियोज की सबसे बढ़ी साईट है तो इसमें सबसे लोकप्रिय वीडियों से समझ में आता है कि दुनियाभर में लोगों को क्या देखना पसंद रहा। टाॅप ट्रेंडिंग में शामिल 10 वीडियों को गुगल के इस वीडियो फ्लेटफाॅर्म पर 63 करोड़ बार से ज्यादा देखा गया है।

वीडियो लिस्ट
10. वियतनामी काॅमेडी फिल्म

यह पहली बार है कि यूट्यूब की टाॅप 10 वीडियो में किसी वीयतनामी वीडियो को शामिल किया गया है और यह फिल्म वीयतनाम के ई गायक लाम चान खंग की है जो कि म्यूजिकल काॅमेडी है।

9. बहन भाई की स्कुल लाईफ


यह वीडियों भारत के सबसे लोकप्रिय वीडियों स्टार अमित बड़ाना की तैयार की हुई है जिसमें बहन भाई की लड़ाई को दिलचस्प अंदाज से दिखाया गया है।

8. यूट्यूब ओरिजनल: कोबरा काई पहला एपिसोड


यूट्यूब की अपनी तैयार की हुई इसे शेयर की पहले एपिसोड के हिस्से में 8वां नम्बर आया।

7. अंडरग्राउंड हाउस के आसपास स्विमिंग पूल


जिंदगी को सुरक्षित जीने के बारे में बताने वाले यूट्यूब चैनल परिमिटीव सरवाईवल टूल () की तरह से अंडरग्राउंड जैसा स्विमिंग पूल तैयार करने की वीडियों इस साल काफी लोकप्रिय साबित हुई है।

6. फीफा वर्ल्ड कप मैच


फीफा वर्ल्ड कप के अन्य मैच यूट्यूब पर देखे गये हो या नहीं मगर 2 फेवरेट समझे जाने वाली टीमों पुर्तगाल और स्पेन के बीच खेले गये मैच की झलकियां जरूर सबसे ज्यादा पसंद की गई जो कि इस लिस्ट में छठे नम्बर पर है।

5. यन्नी या लाॅरेल


इस वर्ष यन्नी या लाॅरेल सुनने का मामला सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था और इस हवाले से ‘वैज्ञानिक स्पष्टीकरण’ पर बनी वीडियों भी यूट्यूब पर वायरल हो गई थी।

4. वाॅलमार्ट किड


वाॅलमार्ट के एक स्टोर में बच्चे के गाने की इस वीडियो में जाहीर तौर पर ऐसा कुछ खास नहीं, मगर फिर भी यह बहुत ज्यादा लोकप्रिय हुआ और चैथे नम्बर पर है।

3. ब्रेकअप 


यूट्यूब के सबसे मशहूर जोड़ो में से एक लीजा कोसी और डेविड डोब्रिक की इस वीडियो को चैबिस घंटे में ही 1 करोड़ 40 लाख से ज्यादा बार देखा गया था।

2. डूडी परफेक्ट


इस वीडियो को देखे तो यकिन करना मुश्किल हो जायेगा कि 2018 की दूसरी सबसे लोकप्रिय वीडियो है मगर ऐसा लगता है कि लोगों को रियल लाईफ के ट्रिक्स कुछ ज्यादा ही पसंद आई थे।

1. टू आवर डाॅटर


काईली जेनर की बेटी की पैदाइस के बाद इस सोशल मीडिया स्टार की मातृत्व के राज बताने वाली वीडियो 2018 में दुनिया की सबसे ज्यादा वायरल वीडियो करार दिया गया है।

जरा यह भी पढ़े