पित्ताशय से पथरी को निकालने के लिए पीये इस फल का जूस नहीं पड़ेगी आॅपरेशन की जरूरत

stone in gallbladder

लंदन। पित्ताशय, गुर्दो, लीवर या शरीर के किसी भी हिस्से में पथरी हो जाये तो आम तौर पर इसे आॅपरेशन (सर्जरी) से निकाला जाता है, लेकिन यह एक दर्दनाक प्रक्रिया है। चलिए हम आपको एक ऐसा तरीका बताते हैं जिस पर अमल करके आप बगैर सर्जरी के पथरी से छुटकारा पा लेंगे।
जरा इसे भी पढ़ें : क्या आप अदरक के इन गुणकारी फायदों के बारे में जानते हैं?

सेब का जूस पीये
आपको चाहिए कि सेब का ताजा जूस पीये, यह प्रक्रिया आपको 4 से 6 सप्ताह रोजाना करना होगा। हर सुबह एक गिलास और हर शाम को एक गिलास सेब का जूस पीये। कोशिश करें कि आप ताजा सेब का उपयोग करें, इसमें मौजूद आयरन की वजह से सभी पथरी पेशाब के रास्ते निकल जायेगी।

फाइबर वाला भोजन भी खाएं
सेब के रस के साथ, सुनिश्चित करें कि आपको अधिक से अधिक फाइबर वाला आहार खाना है। इसके अलावा, अधिक से अधिक सब्जियों और फलों का उपयोग करें, मांस से परहेज करने की कोशिश करें।
जरा इसे भी पढ़ें : रोज खाये 11 केले फिर देखे कमाल

सिर्फ जूस
जब छठे सप्ताह का आखिरी दिन हो तो इस दिन सिर्फ जूस पर संतोष करें। सूबह जूस पीने के बाद दोपहर को भी एक गिलास पीये, इस दौरान आप चाहे तो पानी का उपयोग कर सकते हैं लेकिन कोई ठोस चीज खाने से बचे। रात सोते समय सेब का जूस न पीयें बल्कि एक हिस्सा नींबू (4 औंस) के ताजे जूस में दो हिस्से जैतून का तेल (8 औंस) मिलाकर पीयें। कुछ ही दिनों में आप देखेंगे कि शरीर से सभी पथरी निकल गई है।
जरा इसे भी पढ़ें : ऐसे खाद्य पदार्थ जिसे एक साथ कभी न खायें