भाजपा के नेता घर हुई डकैती का खुलासा

Robbery reveals
पत्रकारों को खुलासे की जानकारी देते एसएसपी।
Robbery reveals

हरिद्वार। Robbery reveals बीती 30 मार्च को संदेश नगर कनखल निवासी भाजपा नेता कदम सिंह चैहान के घर में घुसकर उनकी पत्नि व बेटी को बंधक बनाकर लाखों की डकैती डालने के मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से 95 हजार की नकदी, जेवरात, 2 तमंचे, 4 कारतूस व एक खुखरी भी पुलिस ने बरामद की है।

30 मार्च को भाजपा नेता व खनन कारोबारी कदम सिंह के घर में घुसे बदमाशों ने उनकी पत्नि जिला पंचायत सदस्य प्रीति चैहान व उनकी बेटी को बंधक बनाकर हथियारों के बल पर आतंकित कर ढाई लाख की नकदी व जेवरात लेकर फरार हो गए थे।

कनखल थाने में पत्रकारों को जानकारी देते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनमेजय खण्डूरी ने बताया कि घटना के खुलासे के लिए गठित की गयी पुलिस टीम को जांच के दौरान सीसीटीवी फुटेज व मोबाईल सर्विलासं की मदद से जानकारी मिली की घटना को अंजाम देने वाले बदमाशों के उत्तर प्रदेश के होने से संबंधित जानकारी मिली।

आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयासों में जुटी पुलिस को मंगलवार को मुखबिर से जानकारी मिली कि लूट की घटना को अंजाम देने वाले बदमाश निर्मल फार्म वैडिंग प्वाइंट के सामने स्थित आम के बाग में लूटे गए मार का बंटवारा कर रहे हैं। सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने बाग में दबिश देकर माल का बंटवारा कर रहे चार बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपियों के नाम

पूछताछ में आरोपियों ने अपने नाम अशोक वर्मा पुत्र ब्रह्मपाल वर्मा निवासी मौहल्ला ब्रह्मपुरी इन्दिरा नगर थाना ब्रह्मपुरी मेरठ, वीरेंद्र वर्मा उर्फ मिर्ची पुत्र रतन लाल वर्मा निवासी चुचेला कला थाना मंडी धनोरा अमरोहा, सूबे सिंह पुत्र रोड़का सिंह निवासी लाडनपुर थाना हल्दौर, राजीव वर्मा उर्फ राजू पुत्र ब्रह्मपाल वर्मा निवासी गुलाब वाटिका गली नं.19 थाना लोहनी गाजियाबाद उ.प्र.बताए।

एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी वीरेंद्र उर्फ मिर्ची कदम सिंह चौहान के यहां किराए पर रहता था। किराएदार होने की वजह से मिर्ची को कदम सिंह के परिवार के बारे में काफी जानकारी थी। एक महीने पहले ही उसने कमरा खाली किया। इसके बाद उसने अपने अन्य साथियों सूबे, परमेंद्र व लोकेंद्र के साथ मिलकर घटना को अंजाम देने की योजना बनाई।

उन्होने बताया कि दो आरोपी लोकेंद्र पुत्र राजपाल व परमेंद्र चौधरी पुत्र सूबे सिंह निवासी लाडनपुर थाना हल्दौर बिजनौर उ.प्र.फरार हैं। दोनों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। गिरफ्त में आए आरोपी सूबे सिंह के खिलाफ हत्या, हत्या का प्रयास व लूट के कई मामले अदालतों में चल रहे हैं।

अन्य आरोपियो के आपराधिक रिकार्ड का पता लगाया जा रहा है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने घटना का खुलास करने वाली पुलिस टीम को ढाई हजार रूपए नकद ईनाम देने की घोषणा की है। दूसरी और घटना के खुलासे व बरादगी से खुश पीड़ित परिवार की और से पूरी पुलिस टीम को सम्मानित किया गया।

जरा इसे भी पढ़ें