इस लड़की ने दिया ऐसा बयान की मिस सुंदरी का खिताब ही छिन गया

Itir Esen

इस्तांबुल। तुर्की के नेशनल ब्यूटी कम्पटीशन कह विजेता सुंदरी को पिछले वर्ष देश में होने वाली असफल सैन्य विद्रोह की कोशिश पर अपने विचार व्यक्त करना महंगा पड़ गया और उन्हें अपने खिताब से हाथ धोना पड़ा। न्यूज एजेंसी एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार 18 वर्षीय इतीर ऐशन से ‘मिस तुर्की’ का खिताब वापस ले लिया गया।
जरा इसे भी पढ़ें : देखिए लैक्मे फैशन वीक में हसीनाओं का जलवा

ख्याल रहे कि 18 वर्षीय सुंदरी 21 सितंबर को इस्तांबुल में आयोजित एक समारोह में मिस तुर्की 2017 चुनी गई थी, और चीन में होने वाले मिस वल्र्ड के मुकाबले में अपने देश का प्रतिनिधित्व करने वाली थी। मिस तुर्की इवेंट का आयोजन करने वाले आयोजकों का कहना है कि 15 जुलाई 2016 को राष्ट्रपति रिजेब ताईब अर्दगान की सरकार के खिलाफ विद्रोह की कोशिश के एक साल पूरा होने पर तुर्की सुंदरी इतीर ऐशन ने ‘अस्वीकार्य’ ट्वीट की थी।
Miss Turkey
आयोजकों के मुताबिक ट्वीट के सामने आने के बाद उनका यह सम्मान रखना संभव नहीं था। यह स्पष्ट है कि अपनी ट्वीट में इतीर ऐसन ने असफल  सैन्य विद्रोह के दौरान जान से हाथ धो बैठने वाले 249 लोगों की रक्तरंज को अपने मासिक धर्म से तुलना की थी।तुर्की में असफल सैन्य विद्रोह के परिणाम में जान से जाने वाले उन लोगो की कुर्बानी को महान त्याग के रूप में याद करते हुये शहीद करार दिया जाता है।
जरा इसे भी पढ़ें : कुछ लोग कील मुहासों से ज्यादा पीड़ित क्यों होते हैं?
जरा इसे भी पढ़ें : सऊदी की महिलाएं अबिया क्यों पहनती हैं?