अगर ( Love ) प्यार को रखना है लम्बे समय तक बरकरार तो करे यह कार्य

boy-and-girl-in-Love

Love पश्चिम देशों में यह चलन आत हो चुका है कि लड़का लड़की मिलते हैं। उनमें प्यार होता है, कुछ दिन या हफ्ते साथ गुजारते हैं और फिर एकदम प्यार खत्म हो जाता है, इसके बाद वह अपने अपने रास्ते चले जाते हैं। अब विशेषज्ञों ने ऐसे नौजवानों को प्रेम संबंध को मजबूत बनाने का सबसे कारगार नुस्खा बताया है।
जरा इसे भी पढ़ें :  वह एक जड़ी बूटी जिसका पाउडर मर्दों की सभी कमजोरियां दूर कर देता है

Boy and Girl relationship

मेल आॅन लाईन की रिपोर्ट के अनुसार विशेषज्ञों का कहना है कि ‘जो लड़का लड़की नये-नये मिले हो, उन्हे चाहिए कि हफ्ते में सिर्फ 2 बार मुलाकात किया करें। इससे उनके दिल में एक दूसरे से मिलने की इच्छा ज्यादा और प्यार गहरा होता चला जायेगा एवं संबंध लम्बे समय तक बरकरार रहेगा।
जरा इसे भी पढ़ें :  आपकी तर्जनी अंगुली अनामिका उंगली से छोटी है तो यह खबर जरूर पढ़े

रिसर्च टीम के प्रमुख स्कॉट कैरोल ने कहा कि, ‘नए जोड़े को ज्यादा से ज्यादा समय एक दूसरे से दूर रह कर बिताना चाहिए, वह जितना एक दूसरे से दूर रहेंगे, उनके मन में एक दूसरे के लिए इच्छा बढ़ती चली जायेगी और प्यार का एहसास गहरा होता जायेगा। इस एहसास की गहराई सबसे अहम है। यह एहसास जितना गहरा हो आपके साथ आपके मुश्किल समय में उतना ही ज्यादा साथ देने को बेकरार रहता है। अगर जोड़े शुरू-शुरू में ही हर समय एक साथ रहने लगे तो वह एक दूसरे से थक जाते हैं और उनका संबंध बनने से पहले ही टूट जाता है।
जरा इसे भी पढ़ें :  वह 4 बातें जो आपको शादी से पहले अपने हमसफर से तय कर लेनी चाहिए

Loading...
SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.