वह एक जड़ी बूटी जिसका पाउडर मर्दों की सभी कमजोरियां दूर कर देता है

maka

मर्दना ताकत और शारीरिक ऊर्जा पाने के लिए बाजार में रंग बिरंगी दवायें और फूड सप्लीमेंट मौजूद है लेकिन दक्षिण महाद्धीप अमरिका के कई जगहों में उगने वाले पौधे ‘माका’ की जड़ी से बनने वाले पाउडर का मुकाबला शायद ही कोई और चीज कर सके। इस पौधे की जड़ को सुखा करके इसका पाउडर बनाया जाता है, जिसे मर्दाना ताकत के अलावा भी बेशुमार फायदे वाला माना गया है।

जरा इसे भी पढ़ें : लो अब पुरुष भी कर सकेंगे बच्चे पैदा

वेबसाइट ‘मेनस हेल्थ’ के अनुसार, माका विटामिन बी-1, बी-2,, सी और ई से भरपुर होता है जबकि इसमें कैल्शियम, जिंक, आयरन और आवश्यक अमीनो एसिड भी पाये जाते हैं। वैज्ञानिक पत्रिका ‘एंड्रोलोजिया’ में प्रकाशित एक शोध के मुताबिक 21 से 56 वाले उम्र के लोगों को एक अनुभव के दौरान रोजाना तीन ग्राम माका पाउडर खिलाया गया।

जरा इसे भी पढ़ें : मर्दाना कमजोरी वाले पुरूष इन दवाओं का न करे उपयोग बल्कि करे यह कार्य

दो महीने बाद, इन लोगों की मर्दाना ताकत में स्पष्ट रूप से वृद्धि देखी गई। एक अन्य शोध के दौरान, मर्दाना कमजोरी के शिकार 50 लोगो को रोजना 2.4 ग्राम माका पाउडर खिलाया गया और तीन माह बाद इनमे से ज्यादातर की मर्दाना ताकत में पहले से इजाफा हो चुका था। माका पाउडर मर्दाना ताकत में बढ़ोतरी के अलावा सामान्य शारीरिक ऊर्जा में भी बढ़ोतरी करता है जबकि यह दिमाग के लिए भी बहुत फायदेमंद समझा जाता है।
जरा इसे भी पढ़ें : जानिए महिलाओं को कैसे पुरूष आते हैं पसंद

Loading...
SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.