आईपीएल से बाहर होने पर इरफान पठान ने लिखा भावनात्मक पत्र, जरूर पढ़े

आईपीएल 2017 संशोधन किसी भी टीम से चयन न किए जाने पर इरफान पठान के मन को सख्त ठेस पहुंची है और उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने प्रशंसकों के नाम भावुक पत्र पोस्ट किया है।
ऑलराउंडर इरफान पठान ने पत्र में लिखा है कि 2010 में कमर में 5 फैक्चरज के बाद डॉक्टरों ने कहा कि अब शायद आप कभी भी फिर से क्रिकेट नहीं खेल सकोगे और तुम्हारे पुराना सपना शायद अधूरे रह जायेगा, जिस पर मैंने कहा कि हर तरह का दर्द सहना करने की हिम्मत है लेकिन अपने देश के लिये क्रिकेट नहीं खेल पाने का दुख नहीं सह सकता। इसके बाद कड़ी मेहनत करते हुए न केवल फिर क्रिकेट खेलने में सक्षम हुआ बल्कि भारतीय टीम में जगह बनाने में भी सफल रहा।


अपने कैरियर और जीवन में बहुत सी कठिनाइयों का सामना किया है लेकिन कभी हार नहीं मानी। यही मेरी विशेषता है जो हमेशा मेरे साथ रहेगी। तब भी मुझे एक चुनौती रही है और आपकी प्रार्थनाओं और शुभकामनाओं के साथ एक बार फिर से अपने आप को साबित करूंगा। अपने समर्थकों का आभारी हूं जो अब तक मुझे समर्थन कर रहे हैं।

गुजरात के रहने वाले आलराउंडर इरफान पठान आईपीएल के कई संस्करणों में विभिन्न टीमों का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं लेकिन 2017 की नीलामी में उन्हें किसी टीम से चयन नहीं किया गया। पिछले सीजन में चोट लगने के कारण वे ज्यादातर मैच नहीं खेल पाए थे लेकिन उन्होंने सैयद मुस्तफा अली ट्रॉफी में 6.28 की औसत से 5 विकेट चटकाए।
आईपीएल की नीलामी में 50 लाख की मूल कीमत पर इरफान पठान का चयन किया जा सकता था लेकिन उनकों चोट लगने और घरेलू क्रिकेट में अनिश्चित फॉर्म के कारण फ्रेंचाइजी ने उनके चयन से परहेज किया। 32 वर्षीय इरफान पठान अभी भी हार मानने को तैयार नहीं हैं और एक बार फिर मैदान में उतरने के लिए परिश्रम में जुट गये हैं।