शरीर पर आग लगाकर गंभीर से गंभीर बीमारी को खत्म करने का अनोखा तरीका

fire on body

आपने बीमारी को दूर करने के लिए कई तरह की दवा या एक्सरसाईज किये होंगे मगर क्या आपने कभी सुना है कि शरीर पर आग लगा कर भी किसी बीमारी को दूर किया जा सकता हैं। जी हां ऐसा ही कुछ सुनने में आ रहा है कि चीन में आग से ऐसे बीमारी का ईलाज किया जाता है कि अकल दंग रह जाती और आधुनिक मैडीकल साईंस अपना सर पीट कर रह जाता है।
जरा इसे भी पढ़ें : एड़ियां फटने की है समस्या तो नींबू का इस तरह करें प्रयोग आधे घंटे में हो जायेगी मुलायम

वो काम जो महंगी दवाईयां नहीं कर पातीं, उनको आग लगा कर दूर किया जा सकता है। चीन का दौरा करते हुए इस बात का निरीक्षण किया है कि चीन में फायर थैरेपी इलाज का एक अग्रणी तरीका बन चुका है लेकिन इस ईलाज में खतरा भी है क्योंकि इस में मरीज झुलस भी जाते हैं लेकिन चीनी विशेषज्ञ मरीज के शरीर के विशिष्ट हिस्सों पर आग जला कर इस बीमारी का हैरत अंगेज तौर पर ईलाज कर देते हैं।
जरा इसे भी पढ़ें : इस सामान्य आदत से होता है जोड़ों का रोग, रहे इससे दूर

आग की मदद से वजन घटाने, कमर दर्द, मोहरों की समस्या, वाइरल इन्फैक्शन, बांझपन, कैंसर, पेट दर्द, सिरदर्द, सस्ती, डिप्रेशन समेत कई बीमारीयों का ईलाज किया जाता है। इस ईलाज के लिए पीड़ित मरीज के विशिष्ट हिस्से पर खास किस्म की जड़ी बोटियों की पेस्ट लगाते हैं, फिर इस पर तौलिया रखकर उसके ऊपर हल्की किस्म की अल्कोहल छिड़क दिया जात है, इसके बाद लाइटर से आग जलाया जाता है तो नीले और पीले  शोलो के लपटे उठता है जिसकी गर्मी से मरीज को तकलीफ नहीं होती ।
जरा इसे भी पढ़ें : एक्स-रे या सीटी स्कैन कराना सेहत के लिए हानिकारक, हो सकती है यह गंभीर बीमारी

चीनियों का विश्वास है कि इन्सानी शरीर गर्मी और सर्दी के संतुलन से सेहतमंद रहता है। इसमें संतुलन खत्म होने से बीमारी होती हैं। इस्लामी दवा भी शरीर की हरारत पर सेहत व बीमारी की मुल्यांकन करती है और मरीज को उसके शरीर के सहनशिलता के मुताबिक खाना और दवा दी जाती है। चीन में सीधे आग से ही शरीर के इन हिस्सों को आग से एक टैम्प्रेचर तक तपाकर मांसपेशियों को एनिमेटेड किया जाता है जिनकी सुस्ती से बीमारी पैदा होती है।