करी वाले चावल खाओं और 900 डॉलर जीतों

kari chawal

टोक्यो। विश्व प्रसिद्ध पेटू व्यक्ति आकर्षित हो अगर आप नीचे दी गई तस्वीर में दिखने वाली डिश को एक घंटे में समाप्त कर लेते हैं तो पुरस्कार में आपको 100, 200 या 500 नहीं पूरे 900 डॉलर दिए जाएंगे।
शायद इस पुरस्कार के लिए आपको कई दिन भूखा रहने पड़े क्योंकि जापान एशिया कावा प्रान्त रेस्तरां में चावल और तरी वाली इस 10 किलो वजनी पकवान को सिर्फ एक घंटे में समाप्त करना होगा जिसे ‘गोल्डन करी’ नाम दिया गया है। इससे पहले दुनिया भर के कई रेस्तरां और होटल में खाने का चैलेंज पेश किए गए हैं और यह सिलसिला अभी भी जारी है जिनमें तेज मिर्च वाले सूप, चार पाउंड बन कबाब और अन्य खाना शामिल हैं। हालांकि इस चुनौती पर पुरस्कार अधिक है लेकिन 10 किलो चावल और करी खाना भी प्रत्येक के बस की बात नहीं है और वह भी सिर्फ एक घंटे में।

इसी रेस्तरां में छोटे चुनौती भी हैं जो आप 10 किलो पकवान खाने का दम भरते हैं। पहला दो किलो चावल आप 15 मिनट में समाप्त करने होंगे, अगर आप यह न कर सकें तो 18 डॉलर का भुगतान करना होगा। इसके बाद 4 किलो चावल पकवान 30 मिनट में समाप्त करने के लिए होगी और हार की स्थिति में 31 डॉलर देना होंगे। इसके बाद अगली चुनौती 6 किलो चावल 30 मिनट में समाप्त करने के लिए है, आप केवल 6 किलो चावल आधे घंटे में समाप्त कर लेते हैं, तो आप 270 डॉलर जीत सकते हैं यानी छोटे चुनौती पर पुरस्कार राशि कम होती जाएगी लेकिन 6 किलो वाली शर्त हारने पर आपको पकवान का 58 डॉलर का भुगतान करना होगा। इस अभ्यास से आप खुद को 10 किलो बड़ी चुनौती के लिए तैयार कर सकेंगे और हो सकता है कि 900 डॉलर भी जीत जाएं।
जरा इसे भी पढ़ें : देखिए चोरी व फिरौती करने वाले बंदरो को
जरा इसे भी पढ़ें : केले को लेकर आश्चर्यजनक खुलासा यह असली नाम नहीं
जरा इसे भी पढ़ें : अगर आते है डरावने सपने तो हो सकती है ये गंभरी बीमारी