चेकिंग अभियान के दौरान पकड़े दो लाख तीस हजार

Checking campaign
प्रतीकात्मक चित्र
Checking campaign in dehradun

देहरादून। Checking campaign in dehradun लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चलाए जा रहे चेकिंग अभियान के तहत स्थैटिक टीम ने एक वाहन से दो लाख तीस हजार की नकदी बरामद की। पूछताछ में वाहन का चालक बरामद नकदी के संबंध में कोई स्पष्ट दस्तावेज दिखाने में असमर्थ रहा जिसके चलते इस नकदी के संबंध में मुकदमा दर्जकरा कर आयकर विभाग को अवगत करा दिया है।

आगामी लोकसभा निर्वाचन 2019 के सुरक्षा के मद्देनजर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आदेश अनुसार आशारोड़ी चैकी बैरियर थाना क्लेमेन्टाउन पर पुलिस टीम एवं स्थैतिक निगरानी टीम 18 धर्मपुर के साथ चेकिंग की जा रही थी कि समय लगभग 1:00 बजे के करीब सहारनपुर की तरफ से आने वाली वाहन संख्या 24–5359 पोलो को चैक किया गया तो वाहन में 3 लोग सवार थे|

जिसमें अमरजीत सिंह निवासी वार्ड नंबर 10 सूर्य वाला तहसील टिब्बी हनुमानगढ़ राजस्थान, जरनैल सिंह निवासी ग्राम गोविंदगढ़ थाना गोविंदगढ़ जिला अलवर राजस्थान, फतेह सिंह निवासी उपरोत्त बैठे थे वाहन को चेक किया तो वाहन के अंदर एक बैग जिसको चेक करने पर बैग में दो लाख तीस हजार रूपये क्रमशः 2000 के 36 नोट व 500 के 256 नोट 100 के 300 नोट बरामद हुए नगदी बरामद हुई।

जिले के सभी स्थानों पर सघन चेकिंग ( Checking campaign ) की जा रही

वाहन चालक ’अमरजीत सिंह से बरामद नगदी के संबंध में वैध दस्तावेज आदि प्रस्तुत करने हेतु कहा गया तो दिखाने में असमर्थ रहा। जैसा कि निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुरूप आदर्श आचार संहिता का पालन करते हुए जिले के सभी स्थानों पर सघन चेकिंग की जा रही है|

जिसके क्रम में थाना क्षेत्र में दो अंतरराज्यीय बैरियर स्थापित किए गए हैं जिसमें से एक बैरियर उत्तर प्रदेश और एक उत्तराखंड के अंतर्राज्यीय सीमा चैकी आशारोडी पर भी स्थापित किया गया है जहां पर निरंतर 24 घंटे थाना क्लेमेन्टाउन पुलिस द्वारा सघन चेकिंग की जा रही है।

दौराने चैकिंग चौकी आशारोडी पर वाहन से नकदी बरामद हुई है बरामद रुपयो की सूचना उपजिलाधिकारी/ इनकम टैक्स के अधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को दी गई है। अग्रिम कार्यवाही नियमानुसार की जा रही है। टीम में उप निरीक्षक भावना कंर्णवाल, ललित मोहन डिमरी (प्रभारी स्थैतिक निगरानी टीम, कांस्टेबल जयसिंह, कांस्टेबल शोवर्धन सिंह, अमरजीत सिंह स्थैतिक टीम और फतेह सिंह स्थैटिक टीम शामिल रहे।

जरा इसे भी पढ़ें