अब वाट्सऐप में इस तरह से चलाये यूट्यूब वीडियो

Whatsapp

वाट्सऐप तो दुनिया भर में लगभग सवा अरब लोग उपयोग करते हैं और ग्राहकों की ओर से दोस्तों को यूट्यूब वीडियो के लिंक भी भेजे जाते हैं। लेकिन अब तक यूट्यूब वीडियो वाट्स ऐप में देखा नहीं जा सकता बल्कि गूगल इस वीडियो को शेयर एपलकेशन पर स्विच होना पड़ता है।
जरा इसे भी पढ़ें :  फेसबुक और वाट्सएप को मालवेयर से खतरा

लेकिन अब वाट्स ऐप यूजर्स को इस असुविधा का सामना नहीं होगा और वह मैसेजेस एप्लीकेशन के अंदर ही यूट्यूब वीडियो देख सकेंगे। अब तक दोनों ऐप्स के बीच स्विच करने के लिए कोई इतना अच्छा अनुभव साबित नहीं हुआ। वाट्स ऐप ने आईओएस नए बीटा संस्करण में यूट्यूब वीडियो एप्लीकेशन के अंदर से प्ले करने के लिए सुविधा रखा है कि आने वाले हफ्तों में कभी भी सक्रिय हो सकता है।
जरा इसे भी पढ़ें :  इस फेसबुक अफवाह को करे नजरअंदाज

एक बार जब यह सुविधा आम ग्राहकों के लिए उपलब्ध हो गया तो यूट्यूब वीडियो वाट्स ऐप चैट के अंदर ही पिक्चर इन पिक्चर मोड में भी देखा जा सकेगा। इस सुविधा के तहत वाट्स ऐप में वीडियो विंडो स्क्रोलिंग के दौरान भी जारी रखा जाएगा ताकि संदेशों को पढ़ने के साथ फुटेज भी देखा जा सकता और अगर दिल करे तो पूर्ण स्क्रीन मोड पर भी किया जा सके। यह सुविधा आईओएस के बाद एंड्रॉयड पर कब तक सामने आएगा, अभी इस बारे में कुछ कहना मुश्किल है।
जरा इसे भी पढ़ें : अब हाथों की हथेली पर देख सकेंगे चित्र और वीडियो