महिला की दिनदहाड़े गला दबाकर हत्या

Woman strangled in broad daylight

Woman strangled in broad daylight

हरिद्वार। Woman strangled in broad daylight कनखल के पहाड़ी बाजार में महिला की दिनदहाड़े घर में घुसकर गला दबाकर हत्या कर दी गई। मृतका के जेवरात और मोबाइल गायब होने से प्रथमदृष्टया हत्या के बाद लूट की आशंका जताई जा रही है।

वहीं, घर में लगे सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर भी गायब है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और डॉग स्क्वॉयड व फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट्स बुलाकर साक्ष्य जुटाए। एसएसपी सेंथिल अबूदई कृष्णराज एस ने भी मौका मुआयना कर पुलिस को हत्याकांड के जल्द खुलासे के निर्देश दिए हैं।

नगर निगम में वरिष्ठ लिपिक के पद पर कार्यरत रहे स्व. रोशन लाल वोहरा की पत्नी आशारानी (56) बेटे सुमित वोहरा उर्फ सन्नी के साथ पहाड़ी बाजार में रहती थीं। दो बड़ी बेटियों की शादी हो चुकी है। 

बृहस्पतिवार को रोजाना की तरह बेटा ड्यूटी चला गया और घर पर मां अकेले ही थीं। एक परिचित की मौत होने पर आशारानी को उनके घर जाना था। सुबह 11.30 बजे करीबी रिश्तेदार मोनिका वोहरा उन्हें बुलाने आईं, लेकिन कई बार आवाज लगाने पर भी आशारानी ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।

डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया

अंदर जाने पर उस समय मोनिका के पैरों तले जमीन खिसक गई, जब वह कमरे में तख्त के नीचे बेसुध मिलीं। महिला ने तुरंत पड़ोसियों को बुलाया और आनन-फानन में आशारानी को रामकृष्ण मिशन अस्पताल ले जाया गया।

यहां से एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर बेटे सुमित वोहरा भी अस्पताल पहुंचे तो डॉक्टरों ने गले के निशान दिखाए।

निशान देखकर बेटे ने देखा कि मां ने जो जेवरात पहने थे, वे भी गायब हैं। वह शव लेकर घर आए और सूचना पुलिस को दी गई। तुरंत सीओ सिटी अभय प्रताप सिंह और एसओ कनखल विकास भारद्वाज मौके पर पहुंचे।

जांच में पता चला कि घर में से सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर भी गायब है। एसएसपी ने भी घटनास्थल का निरीक्षण कर घटनाक्रम की जानकारी ली। वहीं, सीओ सिटी अभय प्रताप सिंह का कहना है कि संभवतः किसी कपड़े से गला दबाकर महिला की हत्या की गई है।

प्रथमदृष्टया प्रतीत होता है कि हत्या के बाद जेवरात और मोबाइल लूटा गया है। मामले की गहनता से जांच की जा रही है। जल्द ही वारदात का खुलासा कर दिया जाएगा।

जरा इसे भी पढ़ें

एक लाख का इनामी बदमाश गिरफ्तार
क्रूरता : पिता ने तीन महीने के बेटे के सिर में मारी गोली
मुख्य शिक्षा अधिकारी रिश्वत लेते गिरफ्तार