ससुरालियों से परेशान महिला ने पंखे से लटककर जान दे दी

Woman dies by hanging from fan

Woman dies by hanging from fan

हल्द्वानी| Woman dies by hanging from fan लालकुआं कोतवाली क्षेत्र के बिंदुखत्ता गांधीनगर में एक महिला ने पंखे से लटककर जान दे दी। महिला के परिजनों ने ससुरालियों पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है।

बताया जा रहा कि इसी के चलते महिला का भाई बीते 5 अप्रैल को उसे अपने ससुराल देहरादून से मायका बिंदुखत्ता ले आया था। बताया जा रहा कि महिला का पति सेना में है। ससुराल पक्ष कार और दहेज के लिए दो साल से प्रताड़ित कर रहा था।

जानकारी के मुताबिक, बिंदुखत्ता गांधी नगर की रहने वाली मनीषा बोरा का दो साल पहले देहरादून निवासी सेना में तैनात जवान से शादी हुई थी। दोनों ने आर्य समाज मंदिर रुद्रपुर शादी की थी। दोनों की लव मैरिज थी, लेकिन शादी के बाद से ही दोनों के बीच अनबन चल रही थी।

आरोप है कि महिला पर उसके पति और ससुराल वाले दहेज में कार समेत अन्य सामान लाने का दबाव डाल रहे थे। बीते दो महीने पहले जब महिला अपने मायके आई हुई थी। इस दौरान उसका पति भी उसके मायके आ पहुंचा।

आरोप है कि उसे छत से धक्का मार कर जान से मारने की कोशिश की थी। जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गई थी और कई दिनों तक अस्पताल में भर्ती रही।

दोनों परिवारों के बीच समझौता होने पति उसे अपने घर देहरादून ले गया, लेकिन फिर उसके साथ प्रताड़ना शुरू कर दी। जिसके बाद महिला ने 5 अप्रैल को अपने भाई को फोन पर बताया कि ससुराल वाले उसे जान से मार देंगे। जिस पर उसका भाई देहरादून पहुंच कर उसे बिंदुखत्ता ले आया। जिसके बाद से वो डिप्रेशन में चल रही थी।

जिसने बीते रोज को पंखे से लटककर जान दे दी। वहीं, परिवार वालों ने महिला के ससुरालियों पर दहेज उत्पीड़न और प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए पुलिस से न्याय दिलाने की गुहार लगाई है। फिलहाल, पुलिस में किसी ने भी कोई तहरीर नहीं दी है।

जरा इसे भी पढ़े

सभी को कोविड टीकाकरण के लिए आगे आना चाहिए : महाराज
स्वामी चिदानन्द सरस्वती चैंम्पियन्स ऑफ चेन्ज राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित
केंद्रीय मंत्री रिजिजू और सीएम ने किया एडवेंचर इंस्टीट्यूट का लोकार्पण