शराब की दुकान खोले जाने पर महिलाओं ने किया हाईवे जाम

शराब के विरोध में जाम लगाते हुए।

लालकुआं । क्षेत्र के वार्ड नंबर एक में शराब की दुकान खुलने के बाद दर्जनों महिलाओं और भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने उग्र प्रदर्शन कर जहां शराब की दुकान बंद करा दी। साथ ही लगभग 15 मिनट तक राष्ट्रीय राजमार्ग भी अवरू( किया। बाद में कोतवाल ने मौके पर पहुंचकर लोगों को शांत किया।

शराब की दुकानों को आबादी वाले क्षेत्र में शिफ्ट किए जाने के खिलाफ पिछले एक सप्ताह से आंदोलन कर रही महिलाओं ने तीन दिन शांत रहने के बाद मंगलवार को पुनः आंदोलन का रुख अख्तियार कर लिया। आक्रोशित महिलाओं ने उग्र रूप धारणकर शराब की दुकानों के समक्ष जब जोरदार प्रदर्शन किया तो शराब के दुकानदारों ने शटर गिरा कर अपनी दुकान बंद कर दी। उसके बाद उक्त महिलाओं ने  राष्ट्रीय राजमार्ग में पहुंचकर हाइवे भी जाम कर दिया। महिलाओं का कहना था कि यहां पर हाट बाजार व नगरपंचायत का कार्यालय है।

इस जगह पर यदि शराब भट्टियां खुली तो महिलाओं व स्कूली बच्चों का राह चलना दुश्वार हो जाएगा। आधे घंटे तक जाम रहने के बाद मौके पर पहुंचे कोतवाल उमेद सिंह दानू के आश्वासन के बाद महिलाएं शांत हुई। इससे पूर्व भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष बाॅबी सम्मल और महिलाएं हाथों में लाठियां लेकर शराब माफियाओं के खिलाफ  नारेबाजी कर रहे थे। प्रदर्शनकारियों में दीपा पाण्डे, बेबी पाठक, सुमन सक्सेना, अंगूरा देवी, किशनी देवी, चंपा देवी, ममता, हेमा,  रेवती, आशा, गोबिन्दी, कमला जोशी, इन्दु आर्या, पंकज पाण्डे, रितेश चमोली, निशांत गिरी समेत कई लोग उपस्थित थे। इधर एक समाचार पत्र के पत्रकार ने शराब माफिया पर धमकाने का आरोप लगाते हुए कोतवाली में तहरीर दी। जिस पर पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर मामले की जांच शुरू कर दी है। तहरीर देने वालों में नगर के तमाम पत्रकार मौजूद थे।