ये मशहूर अभिनेत्री बनेंगी फोटोग्राफर

Kate Winslet

ऑस्कर पुरस्कार विजेता हॉलीवुड अभिनेत्री केट विंसलेट आने वाली फिल्म में दूसरे विश्व युद्ध की भयावह दृश्य को कैमरे में कैद करने वाली अमेरिकी फोटोग्राफर की भूमिका निभाते नजर आयेंगी। द्वितीय विश्व युद्ध और शीत युद्ध के दौरान रिपोर्टिंग करने वाली महिला पत्रकारों पर बनने वाली इस फिल्म का नाम फिलहाल फाइनल नहीं किया गया है।
जरा इसे भी पढ़ें : इस अभिनेत्री ने अपनी फिल्म के लिए किया कुछ ऐसा कि आप पहचान नहीं पायेंगे

फिल्म में द्धितीय विश्व युद्ध और शीत युद्ध के दौरान रिपोर्टिंग करने वाली एक से ज्यादा महिलाओं के संघर्ष और कहानियों को दिखाया जायेगा। हॉलीवुड रिपोर्टस के मुताबिक केट विंसलेट ने ‘ईवन’ की ओर से रिलीज होने वाली बाॅयोग्राफी फिल्म को शामिल कर लिया है। केट विंसलेट फिल्म में प्रसिद्ध पत्रिका ‘वोग’ की अमेरिकी  फोटोग्राफर एलिजाबेथ ली मिलर की भूमिका निभाएंगी।
Kate Winslet
ख्याल रहे कि एलिजाबेथ ली मिलर जिन्होंने लेडी पर्नोज के नाम से भी पुकारा जाता है, उन्होंने 1920 में फैशन माॅडल के तौर पर अपने कैरियर की शुरूआत की थी, बाद में उन्होंने फैशन आर्ट की फोटोग्राफी शुरू की। द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान उन्होंने प्रसिद्ध पत्रिका ‘वोग’ के लिए युद्ध के दौरान रिपोर्टिंग करने करने का मौका मिला। उन्होंने नाजी जर्मन के एकाग्रता शिविरों सहित युद्ध के भयानक दृश्य को कैमरे में कैद किया, और उनकी तस्वीरों ने दुनिया भर में प्रसिद्धि बटोरी।
जरा इसे भी पढ़ें : मेरे कपड़े कहां गये, सोशल मीडिया पर मचा हंगामा

वह 70 वर्ष की उम्र में 1977 में ब्रिटेन में चल बसी थी, उनकी सेवा के मद्देनजर एडनबर्ग में उनके किये गये काम पर अभिलेखागार पुस्तकालय बनाया गया था। एलिजाबेथ ली मिलर की जिंदगी पर छपी पुस्तक, द लाइव ऑफ ली मिलर’ के मालिकाना अधिकार उनके बेटे एंटोनी पेनरोज के पास है, संभवतः उनकी कहानी इसी पुस्तक से ली जाएगी।
Kate Winslet
अनुमान लगाया जा है कि फिल्म की शूटिंग 2018 में शुरू कर दी जाएगी, फिल्म को टोरी लूम और एंड्रयू मेसन पर प्रोड्यूस करेंगे। फिल्म को ‘ई वन’ प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले रिलीज किया जाएगा। संभवतः फिल्म में एलीजाबेथ ली मिलर के अलावा द्वितीय विश्व युद्ध और शीत युद्ध के दौरान रिपोर्टिंग करने वाली अन्य महिला पत्रकारों के किरदार को भी दिखाया जाएगा।
जरा इसे भी पढ़ें : देखिये अफगानिस्तान की हाॅट किम कर्दाशियन के फोटोशूट