गवर्नर साहब जागो! आयुक्तों के बगैर सूचना आयोग पड़ा है वीरान : मोर्चा

wake up Governor sahab
पत्रकार वार्ता के दौरान मोर्चा अध्यक्ष।

wake up Governor sahab

सूचना आयोग चल रहा सिर्फ एक आयुक्त के भरोसे, वैसे आयोग है भंग!
6-7 महीने से मुख्य सूचना आयुक्त की कुर्सी है खाली
किसी समय हुआ करते थे 5-6 आयुक्त, आयोग में लगा अपीलों का अंबार

विकासनगर। wake up Governor sahab जन संघर्ष मोर्चा अध्यक्ष एवं जीएमवीएन के पूर्व उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह नेगी ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि मोर्चा ने राजभवन को पत्र प्रेषित कर राज्य सूचना आयोग में मुख्य सूचना आयुक्त एवं 3-4 आयुक्तों की तैनाती/नियुक्ति को लेकर राजभवन से सरकार को निर्देशित करने की मांग की।

नेगी ने कहा कि वर्तमान में आयोग में मुख्य सूचना आयुक्त की कुर्सी लगभग 6-7 माह से नए मुख्य सूचना आयुक्त की बाट जोह रही है व 3-4 आयुक्तों की कुर्सी भी कई माह से खाली पड़ी है। सिर्फ नाम मात्र को एक आयुक्त तैनात हैं, वे भी तीन-चार माह में अपना कार्यकाल पूर्ण करने वाले हैं।

एकल सदस्य होने के चलते इनके पास भी अपील सुनवाई का कोई अधिकार नहीं है। नेगी ने कहा कि प्रदेश की जनता को सुलभ एवं सस्ता न्याय दिलाने की दिशा में काम कर रहा सूचना आयोग आज बगैर सूचना आयुक्तों के सिर्फ शोपीस बनकर रह गया है।

आलम यह है कि आयोग में अपीलों का अंबार लग चुका है तथा इन पर कब कार्रवाई होगी, यह सब राम भरोसे है। आयोग के निष्क्रिय होने के चलते अधिकारी भी बेपरवाह हो गए हैं।

नेगी ने कहा कि राजभवन सिर्फ बुके आदान-प्रदान का अड्डा मात्र बनकर रह गया है तथा जन सरोकार से राजभवन का कोई वास्ता नहीं रह गया है। मोर्चा ने राजभवन से आयुक्तों की तैनाती को लेकर सरकार को निर्देशित करने की मांग की है। पत्रकार वार्ता में दिलबाग सिंह व ओ.पी. राणा मौजूद रहे।

जरा इसे भी पढ़े

कांग्रेसियों ने लगाए गो बैक मोदी के नारे, पुलिस ने किया गिरफ्तार
रैली में देहरादून आ रही बस से टकराई कार, तीन लोगों की मौत
मिस बॉडी-ब्यूटीफुल सब-कांटेस्ट का आयोजन