विभूति सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का शुभारंभ

Vibhuti Super Specialty Hospital

Vibhuti Super Specialty Hospital

आम जनता के लिए उपयोगी सिद्ध होगा अस्पतालः नरेश
बेहतर चिकित्सा सेवाएं उपल्बध कराना प्राथमिकताः डाॅ. अमर

देहरादून। Vibhuti Super Specialty Hospital आधुनिक चिकित्सा सुविधा वाले विभूति सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का शुभारंभ राज्यसभा सांसद नरेश बंसल व मेयर सुनील उनियाल गामा ने संयुक्त रूप से किया।

देहरादून के मेहूंवाला में 20 बिस्तरों सहित आधुनिक चिकित्सा सुविधाओं वाले हॉस्पिटल के उद्घाटन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप मे पहुंचे राज्यसभा सांसद नरेश बंसल व महापौर सुनील उनियाल गामा ने कहा कि आम आदमी खासकर मध्यम वर्गीय व्यक्ति को भी बेहतर चिकित्सा सुविधाएं मिल सके इसके लिए हॉस्पिटल बेहतर काम करेगा।

हॉस्पिटल के वरिष्ठ यूरो सर्जन डॉ. अमर कुमार ने बताया कि यहां उपलब्ध आधुनिक चिकित्सा उपकरणों व चिकित्सकों के कौशल से बीमार किडनी रोगी के स्वास्थ्य को फिर से बेहतर करने का हर संभव प्रयास किया जाएगा।

Vibhuti Super Specialty Hospital

डॉ. अमर का कहना है हॉस्पिटल में आउटडोर सुविधा के साथ मरीजों को भर्ती करने की सुविधा व रक्त तथा पेशाब से सम्बन्धित समस्त प्रकार की जांचें भी अत्याधुनिक मशीनों से हॉस्पिटल परिसर में स्थित लैब में उपलब्ध होंगी।

उन्होंने कहा की जब विज्ञान चाहे कितनी भी तरक्की कर ले, तब भी मनुष्य प्रकृति एवं ईश्वर के ऊपर नहीं है। डॉक्टर्स से मार्गदर्शन लें और इलाज के दौरान अपने डॉक्टर पर पूरा भरोसा रखें। उत्तराखंड में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मरीजों के बेहतर उपचार के लिए विभूति स्पेशलिटी हॉस्पिटल का शुरू किया जा रहा है।

डाॅ. अमर ने क्षेत्रवासियों को भरोसा दिलाया कि या हॉस्पिटल उनके विश्वास पर खरा उतरेगा कम से कम शुल्क लेकर अधिक से अधिक सुविधा दी जाऐंगी। राज्यसभा सांसद नरेश बंसल ने कहा कि भारत सरकार मेडिकल के क्षेत्र में नरेंद्र मोदी की अगुवाई में बेहतर कार्य कर रही है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री भी स्वास्थ्य विभाग को आगे ले जाने में पुरजोर कोशिश कर रहे हैं। इस मौके पर भाजपा के रतन सिंह चौहान, डॉ अमर कुमार, डॉ निधि, डॉ मनोज गुप्ता, रितेश कुमार, सत्येंद्र सिंह, ललन सिंह, राजेश कुमार व चंदन कुमार झा आदि मौजूद रहे।

जरा इसे भी पढ़े

महंगाई के विरोध में हरीश रावत का अनूठा प्रदर्शन
सूचना अधिकार, व्यवस्था सुधार में निभा सकता है प्रभावी भूमिका : नदीम
उत्तराखंड स्वराज यात्रा निकालेगी सर्वजन स्वराज पार्टी